logo-image

IND W vs AUS W CWG 2022 : रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया गोल्ड नहीं जीत पाई

IND W vs AUS W CWG 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से ये मुकाबला जीत कर गोल्ड अपने नाम कर लिया.

Updated on: 08 Aug 2022, 12:57 AM

नई दिल्ली :

IND W vs AUS W CWG 2022 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ गोल्ड के लिए लड़ रही थी. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम ने शानदार खेल दिखाया. पर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम को मात नहीं दे पाईं. ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से ये मुकाबला जीत कर गोल्ड अपने नाम कर लिया. हार की वजह से भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. मैच की बात करें तो भारतीय टीम के सामने 162 का टारगेट था, जिसे भारतीय टीम पार नहीं कर सकी. हरमनप्रीत ने शानदार 65 रन बनाए, उसके बाद भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं सकी.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia women's cricket team) से एलिसा हेली (Alyssa Haley) और बेथ मूनी (Beth Mooney) सलामी बल्लेबाजी करने आईं. एलिसा 12 गेंदों का सामना करते हुए 7 बनाकर पवेलियन लौट गईं. दूसरी सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 41 गेंदों का सामना कर 61 रनों का शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान मूनी के बल्ले से 8 चौके देखने को मिले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने 36 रनों की पारी खेली. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आई एश गार्डनर (Ash Gardner) ने 25 रनों की पारी खेली. राचेल हेंस की 18 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम 161 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. 

गेंदबाजों की बात करें टीम इंडिया ने रेणुका सिंह (Renuka Singh) से गेंदबाजी की शुरूआत कराई. रेणुका सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. स्नेह राणा (Sneh Rana) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 38 रन खर्च कर 2 विकेट झटका. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. राधा यादव ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर एक विकेट लिया. इसके अलावा किसी भी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिला.