logo-image

''10 साल पहले विराट कोहली मेरी तरह बिगड़ैल बच्चे थे''

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को उनके प्रदर्शन और लुक्स के जाना जाता है लेकिन उनका एटीट्यूड भी किसी से छिपा नहीं है. मैदान पर हमेशा से आक्रामक दिखने वाले विराट कोहली अब आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारियों में जुट गए हैं.

Updated on: 13 Sep 2020, 10:43 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके प्रदर्शन और लुक्स के जाना जाता है लेकिन उनका एटीट्यूड भी किसी से छिपा नहीं है. मैदान पर हमेशा से आक्रामक दिखने वाले विराट कोहली अब आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारियों में जुट गए हैं. हालांकि इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने बताया कि कोहली 10 साल पहले एक बिगड़ैल बच्चे की तरह थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : प्रियम गर्ग बोले, लक्ष्मण ने पहले ही दिन बोल दिया था फ्री फील

इसी के साथ ही शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट सिस्टम की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली को इसी स्सिटम ने काफी फायद पहुंचा है. अख्तर ने बोला कि कोहली को भारतीय क्रिकेट ने काफी मदद की और इसी कारण वह इस समय वर्ल्ड के टॉप बल्लेबाज हैं. अख्तर ने साथ ही कहा कि कोहली 10 साल पहले एक बिगड़ैल बच्चे की तरह थे, लेकिन भारतीय सिस्टम ने उन्हें बदला.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : प्रियम गर्ग बोले, लक्ष्मण ने पहले ही दिन बोल दिया था फ्री फील

पाकिस्तान के पूर्व स्पीड किंग अख्तर ने यूट्यूब शो क्रिकेट बाज पर कहा कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं. लेकिन कोहली ब्रांड के पीछे कौन है? 2010-2011 में कोहली कहीं नहीं थे. वह ग्रुप का हिस्सा थे और मेरी तरह एक बिगड़ैल बच्चा थे. अचानक से भारतीय क्रिकेट सिस्टम ने उनका साथ दिया. मैंनेजमेंट उनके साथ रहा उन्हें भी यह एहसास हुआ कि काफी कुछ दाव पर है.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए एडिलेड बना होम बेस

अख्तर ने कहा कि यह उनकी गलती नहीं कि वो क्रिकेट के आसान युग में खेल रहे हैं या सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में क्रिकेट खेली. या वसीम अकरम, वकार यूनिस, इंजमाम उल हक ने ज्यादा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली. वो रन कर रहे हैं तो हम उसमें क्या कह सकते हैं. अख्तर ने कहा कि रन कोहली के बारे में काफी कुछ बयां करते हैं.

ये भी पढ़ें: स्‍टीव स्मिथ का दूसरे वनडे में खेलना संदिग्ध , कनकशन टेस्ट होगा

बता दें कि कोहली ने 86 टेस्ट मैचों में 7,240 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 11, 867 रन बना चुके हैं. टी-20 में उन्होंने 82 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 2,794 रन बनाए हैं. इन सभी के बीच शोएब अख्तर ने कहा कि वो भारत की भी आलोचना करते हैं, लेकिन कोहली अगर 12,000 रन बना ले तो आप क्या बोलोगे. रोहित शर्मा की वनडे में तीन दोहरे शतक हैं, आप क्या कहोगे. क्या आपको ये कहना चाहिए कि वह बुरे इंसान हैं और वह अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं.