logo-image

IND vs NZ : धवन ने खेली कप्तानी पारी, भारत की शानदार शुरूआत

IND vs NZ : धवन ने खेली कप्तानी पारी, भारत की शानदार शुरूआत

Updated on: 25 Nov 2022, 11:27 AM

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज
  • कप्तान धवन का जलवा कायम
  • टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

नई दिल्ली:

IND vs NZ Ist ODI : टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है. आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारत को बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम ने शानदार शुरूआत की. कप्तान धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाने में मदद की. भारत ने 7 विकेट खोकर 306 रन अपने 50 ओवर में बनाए है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स से जुड़ेगा ये घातक ऑलराउंडर, दिलाएगा आईपीएल का खिताब!

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो दोनो ओपनर के अलावा अय्यर ने भी अर्धशतक लगाया. अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रन का योगदान टीम के लिए दिया. इन सभी के अलावा सैमसन और सुंदर के बल्ले से भी अच्छे रन निकले हैं. सैमसन ने जहां 36 और सुंदर के बल्ले से 37 रन आए. वहीं बात अगर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की करें तो टिम साऊदी ने 9 विकेट झटकने में सफलता हांसिल की.

यह भी पढ़ें - FIFA World Cup 2022: विवादों के बीच जापानी फैंस ने पेश कर दी मिसाल, हो रही तारीफ

भारत की शानदार बल्लेबाजी के बाद अब बारी है गेंदबाजों की. 307 रन का टारगेट आसान नहीं है न्यूजीलैंड के लिए, लेकिन एक अच्छी साझेदारी खेल का रूख पलट सकती है. इसका ध्यान भारत के गेंदबाजों को रखना होगा. इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. पहला मैच बारिश से धुल गया था. वहीं दूसरे मैच में भारत ने शानदार जीत अपने नाम दर्ज की थी. इसके बाद हुआ आखिरी मुकाबला भी बारिश की वजह से नहीं हो पाया था.