logo-image

Rohit Sharma की वजह से शिखर धवन को मिली सफलता, स्टार बल्लेबाज ने खुद बताया दिल का राज

Dhawan on Rohit : शिखर धवन और रोहित शर्मा ने मिलकर 9 साल तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभाला. धवन ने अपनी कामयाबी का सारा क्रेडिट रोहित शर्मा को दिया है.

Updated on: 15 Jan 2024, 06:04 PM

नई दिल्ली:

Shikhar Dhawan on Rohit Sharma : भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही रोहित शर्मा सुर्खियों में बने हुए हैं. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने के लिए रोहित शर्मा की काफी तारीफ हुई थी. फैंस से लेकर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज रोहित शर्मा की तारीफ कर चुके हैं. अब रोहित के पुराने साथी शिखर धवन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है. शिखर धवन का कहना है कि रोहित शर्मा ने उनकी कामयाबी में एक बड़ा रोल प्ले किया है. शिखर धवन और रोहित शर्मा करीब 9 साल तक टीम इंडिया के लिए लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट खेल रहे हैं.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' से बात करते हुए शिखर धवन ने रोहित शर्मा की तारीफ की.  धवन ने कहा, ''रोहित शर्मा का मेरी कामयाबी में बड़ा रोल रहा है. मैंने जो भी बेस्ट परफॉर्मेंस दी है उसका सारा क्रेडिट रोहित शर्मा को ही जाता है. रोहित शर्मा के सपोर्ट के बिना ये मुमकिन नहीं हो पाता.'

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : बेंगलुरु में रोहित शर्मा पर होगी फैंस की नजर, टीम इंडिया ने 6 साल पहले रचा था कीर्तिमान

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इसके बारे में बात करते हुए शिखर धवन ने कहा, ''जब भी रोहित शर्मा और मैंने साथ में पार्टनरशिप की है तो उनका बहुत साथ मिला है. रोहित का दूसरे छोर पर खड़ा होना आपको भरोसा देता है. हम दोनों ने साथ में 6000 से ज्यादा रन बनाए और भारत के वनडे इतिहास की सबसे सफल ओपनिंग पार्टनरशिप की है.'

यह भी पढ़ें: Prakhar Chaturvedi : 18 साल के प्रखर ने तोड़ा युवराज सिंह का महारिकॉर्ड, 24 साल से था अटूट

टीम इंडिया से बाहर हैं शिखर धवन

बता दें कि 2022 के बाद से ही शिखर धवन टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब टीम इंडिया में उनकी वापसी होगी इस बात की बेहद कम उम्मीद है. टीम इंडिया ने पिछले साल शिखर धवन की बजाए शुभमन गिल पर भरोसा जताया. अब वनडे टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम ओपनिंग करते हैं. शिखर धवन को जब वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली तो उन्होंने भी यह स्वीकार किया कि शुभमन गिल ज्यादा बेहतर हैं.