logo-image

चौकाने वाली है धवन और आयशा के तलाक की वजह, कोर्ट ने किया खुलासा

Shikhar Dhawan And Ayesha Mukherjee Divorce : धवन और आयशा के तलाक को अब कोर्ट ने मंजूरी दे दी है. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर इन दोनों का तलाक हुआ क्यों है?

Updated on: 05 Oct 2023, 04:50 PM

नई दिल्ली:

Shikhar Dhawan And Ayesha Mukherjee Divorce : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और आयशा मुखर्जी के तलाक का मामला पिछले काफी वक्त से कोर्ट में था और अब दिल्ली के फैमिली कोर्ट ने इस तलाक को मंजूरी दे दी है. कोर्ट ने शिखर धवन के साथ हुई मानसिक क्रूरता के आधार पर इस तलाक को मंजूरी दी है. जी हां, खबरों की मानें, तो आयशा धवन के बीच 2020 से ही रिश्ते अच्छे नहीं थे और इसके बाद ही दोनों ने हमेशा-हमेशा के लिए अलग होने का फैसला किया और अब तलाक हो चुका है.

क्यों हुआ आयशा और धवन का तलाक?

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी अब कानूनी तौर पर अलग हो चुके हैं. पता चला है कि, धवन ने अपनी तलाक याचिका में कहा था कि उनकी पत्नी ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. इसके बाद फैमिली कोर्ट ने भी इस तलाक की मंजूरी पत्नी द्वारा मानसिक प्रताड़ना के मुद्दे को लेकर ही दी है. फैमिली कोर्ट के जज हरीश कुमार ने इन आरोपों को सही माना. जज ने अपने आदेश में कहा कि, धवन की पत्नी ने या तो उक्त आरोपों का विरोध नहीं किया या खुद का बचाव करने में विफल रही.

इतना ही नहीं अपनी याचिका में धवन ने ये भी कहा था कि, आयशा ने उनसे शादी सिर्फ पैसों के लिए ही की थी. उनका मकसद धवन से करोड़ों रुपये ऐंठना था. शादी के कुछ वक्त बाद आयशा ने धवन के खिलाफ मान हानि और झूठी चीजें तैयार करना शुरू कर दिया और उन्हें धमकी भी दी. इन सब बातों से तो यही मालूम होता है की आयशा और धवन का रिश्ता काफी वक्त से खराब हालत में था. बता दें, दोनों ने साल 2020 से ही अलग रहना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ें : चौकाने वाली है धवन और आयशा के तलाक की वजह, कोर्ट ने किया खुलासा

किसे मिली बच्चे की कस्टडी?

शिखर धवन और आयशा के तलाक के बाद हर कोई बस यही जानना चाहता है कि उनके बेटे जोरावर की कस्टडी मां-बाप में से किसे मिली है? मिली जानकारी के मुताबिक, धवन को अपने बेटे से मिलने और उसके साथ वीडियो कॉल पर बातचीत करने का अधिकार कोर्ट ने दिया है. आयशा को यह भी आदेश दिया कि जोरावर को स्कूल की छुट्टियों का कम से कम आधा वक्त धवन और उसके परिवार के सदस्यों के साथ बिताने दें.