logo-image

India vs England: पांचवां टेस्ट रद्द होने के लिए शास्त्री नहीं हैं जिम्मेदार, ये बताई वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट रद्द होने के लिए इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को कई लोग जिम्मेदार बता रहे थे. ऐसे लोगों के सवालों पर रवि शास्त्री ने जवाब दिया है. 

Updated on: 13 Sep 2021, 01:06 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री निशाने पर आ गए थे. इंग्लैंड का तमाम मीडिया उन पर सवाल उठा रहा था. कई लोग सीधे तौर पर तो कई अप्रत्यक्ष रूप से यह मान रहे थे कि पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के लिए रवि शास्त्री जिम्मेदार हैं. दरअसल, चौथे टेस्ट मैच के दौरान रवि शास्त्री कोविड पॉजिटिव हो गए थे. उनके साथ ही टीम स्टाफ के कई लोग पॉजिटिव हो गए थे. कोविड के खतरे को देखते हुए पांचवां टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः US open: मेदवेदेव ने तोड़ा जोकोविच का कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का सपना, जीता यूएस ओपन

इस दौरान तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर यह बात उठाई गई कि रवि शास्त्री 1 सितंबर को अपनी बुक ' स्टार गेजिंगः द प्लेयर्स इन माइ लाइफ इन लंदन' की लांचिंग में गए थे. इस समारोह में वह अकेले नहीं थे बल्कि स्टाफ के कई लोग साथ में थे. यहां तक की भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कई खिलाड़ी भी समारोह में मौजूद थे. यह आरोप लगे थे कि समारोह में कोरोना संबंधी कोई एहतियात नहीं बरता गया था. ना ही किसी ने मास्क लगाया था और ना ही 3 फीट की दूरी का खयाल रखा गया था. 

इस कार्यक्रम के चार-पांच दिन बाद ही रवि शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. सबसे बड़ी बात वह अकेले नहीं कोविड पॉजिटिव हुए बल्कि उनके साथ स्टाफ के कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए. हाल ये हो गया की चौथे टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम का तमाम स्टाफ और मेडिकल स्टाफ आइसोलेट करना पड़ गया. कोरोना फैलने के डर के कारण ही पांचवां टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा.

जब इन आरोपो कि खबर रवि शास्त्री तक पहुंची तो उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की. बकायदा एक मीडिया संस्थान के सामने आकर उन्होंने कहा कि पूरा 
यूनाइटेड किंग्डम खुला हुआ है. ऐसे में पहले टेस्ट के बाद से ही कुछ हो सकता था. बुक लांचिंग इवेंट और कोरोना के मामलों का कोई लेना देना नहीं है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रद्द कर दिया गया था. इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ हो गया था. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता था. तीसरे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. चौथे टेस्ट मैच में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली 
थी. पांचवें टेस्ट मैच के परिणाम पर सभी कि नजरें थीं लेकिन ये शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया.