logo-image

Shardul Thakur Net Worth : IPL में मोटी सैलरी लेते हैं 'लॉर्ड' शार्दुल, सालाना कमाई जान उड़ जाएंगे होश

Shardul Thakur Net Worth : इस आर्टिकल में हम आपको शार्दुल ठाकुर की नेट वर्थ के बारे में आपको बताने वाले हैं. तो आइए जानते हैं कितनी है Shardul Thakur Net Worth और कहां-कहां से वो करते हैं कमाई...

Updated on: 17 Jun 2023, 11:50 PM

नई दिल्ली:

Shardul Thakur Net Worth : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को फैंस ने 'लॉर्ड' की उपाधि दे दी है. जी हां, शार्दुल जब भी बल्ले या गेंद से कुछ अच्छा करते हैं, तो सोशल मीडिया पर 'लॉर्ड' शार्दुल ट्रेंड करने लगता है. इतना ही नहीं कमेंटेटर्स भी उन्हें इसी नाम से बुलाने लगे हैं. हालांकि, यहां इस आर्टिकल में हम शार्दुल की क्रिकेटिंग लाइफ के बारे में नहीं बल्कि उनकी नेट वर्थ के बारे में आपको बताने वाले हैं. तो आइए जानते हैं कितनी है Shardul Thakur Net Worth और कहां-कहां से वो करते हैं कमाई...

IPL से मिलते हैं 10.75 करोड़

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल था. जहां, उन्हें खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाई थी, मगर आखिर में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. इसका मतलब है कि आईपीएल से सालाना Shardul Thakur को 10.75 करोड़ रुपये मिलते हैं. 

BCCI देता है 1 करोड़ सैलरी 

बीसीसीआई ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ग्रेड-C में रखा है. इसके अनुसार, बोर्ड की तरफ से शार्दुल को 1 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के रूप में दिया जाता है. इसके अलावा प्रदर्शन के आधार पर मिलने वाले पैसे, मैच फीस अलग से मिलती है. 

एंडॉर्समेंट

शार्दुल ठाकुर भारत के एक चमकते सितारे हैं. जैसे-जैसे क्रिकेट में उनका कद बढ़ा है, वैसे-वैसे उनकी एंडॉर्समेंट की लिस्ट भी लंबी हुई है. मौजूदा समय में शार्दुल टाटा पावर, जिलेट, ब्लिट्जपूल और SS स्पोर्ट्स ब्रांड्स की एंडॉर्समेंट करते हैं. 

खबरों की मानें, तो शार्दुल के पास एक मर्सिडीज SUV है. इसके अलावा गाबा टेस्ट जीतने के बाद आनंद महिंद्रा ने उन्हें महिंद्रा थार तौहफे में दी थी. वहीं घर की बात करें, तो शार्दुल के पास होमटाउन पालघर में एक खूबसूरत और आलीशान फार्महाउस है. संपत्ति का मूल्य ज्ञात नहीं है। हालांकि, इसकी प्राइज पता नहीं चल सकी है. मगर उसका करोड़ों में होना तो तय ही है. 

ये भी पढ़ें : 'उसने मेरा हाथ...' विराट के साथ हुए झगड़े पर पहली बार नवीन ने खुलकर की बात

Shardul Thakur Net Worth

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shardul Thakur (@shardul_thakur)

Shardul Thakur Net Worth की बात करें, तो वह लगभग 5 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. अगर भारतीय करेंसी में देखें, तो शार्दुल ठाकुर की नेट वर्थ 40 करोड़ के करीब है. वहीं शार्दुल सालाना लगभग 1 मिलियन डॉलर की कमाई करते हैं.