News Nation Logo

शेन वॉर्न ने जारी की चेतावनी, बोले- मेलबर्न में टीम इंडिया की धज्जियां उड़ा देगा ऑस्ट्रेलिया

वॉर्न ने कहा कि पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी टीम इंडिया की धज्जियां उड़ा देगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Dec 2020, 01:00:16 PM
shane warne

शेन वॉर्न (Photo Credit: Shane Warne)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट से पहले कड़ी चेतावनी दी है. वॉर्न का मानना है कि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में भी करारी हार का सामना करना पड़ा सकता है. वॉर्न ने कहा कि पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी टीम इंडिया की धज्जियां उड़ा देगी.

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी की CSK की नजर विकेट कीपर बल्लेबाज पर, स्टीफन फ्लेमिंग ने किया इशारा

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में महज 36 रनों पर समेट कर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. भारत के टेस्ट इतिहास में उनका ये सबसे छोटा स्कोर था. शनिवार से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वापस भारत लौट गए हैं. वॉर्न ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम उनकी धज्जियां उड़ा देगी.’’

ये भी पढ़ें-  IND vs AUS: भारतीय बल्लेबाजों से डरे नाथन लॉयन, बोले- हो सकता है आक्रमण

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास के एल राहुल जैसे शानदार खिलाड़ी हैं. युवा शुभमन गिल भी टीम में होगा. अजिंक्य रहाणे भी बेहतरीन खिलाड़ी है और हमें पता ही है कि चेतेश्वर पुजारा क्या कर सकता है. मोहम्मद शमी का नहीं खेलना भी बड़ा नुकसान है. वह बेहतरीन खिलाड़ी है. मेलबर्न में पिच उसकी गेंदबाजी के अनुकूल भी थी.’’ पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई लेकिन वॉर्न का कहना है कि भारतीय बल्लेबाजों को दोष देने की बजाय ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की तारीफ की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- ICC T20 Ranking: केएल राहुल और विराट कोहली का जलवा, जानिए अपडेट

शेन वॉर्न ने कहा, ‘‘मैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को श्रेय दूंगा जिन्होंने इतनी उम्दा गेंदबाजी की. चारों गेंदबाज और कैमरन ग्रीन ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया. ये महान गेंदबाज बनते जा रहे हैं. पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और नाथन लॉयन काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. निश्चित तौर पर उनकी तुलना मेरे दौर से गेंदबाजों से होगी. अगर अगले चार या पांच साल ऐसा ही खेलते रहे तो शायद यह ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण होगा.’’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Dec 2020, 01:00:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो