logo-image

गौतम गंभीर पर शाहिद अफरीदी की गंभीर टिप्‍पणी, बोले- एक इंसान के तौर पर....

भारतीय टीम के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के बीच तल्‍ख रिश्‍तों के बारे में तो सभी को मालूम हैं. जब ये दोनों अपनी अपनी टीम से खेला करते थे तो कई बार आमने सामने आ जाते थे.

Updated on: 19 Jul 2020, 01:40 PM

New Delhi:

Gautam Gambhir vs Shahid Afridi : भारतीय टीम के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बीच तल्‍ख रिश्‍तों के बारे में तो सभी को मालूम हैं. जब ये दोनों अपनी अपनी टीम से खेला करते थे तो कई बार आमने सामने आ जाते थे. कई बार तो अंपायर को बीच में आना पड़ता और उसके बाद मामला रफा दफा होता था, लेकिन अब जबकि दोनों अपनी अपनी टीमों से संन्‍यास ले चुके हैं, तभी आमने सामने आने से पीछे नहीं हटते. फर्क बस इतना है कि पहले मैदान में आमने सामने आते थे, अब ये दोनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे के खिलाफ कुछ न कुछ लिखते रहते हैं. यहां तक कि जब भी दोनों कहीं भी इंटरव्‍यू देते हैं तब भी एक दूसरे के खिलाफ आग उगलने से पीछे नहीं हटते. अब फिर ऐसा ही एक मौका शाहिद अफरीदी को मिल गया और उन्‍होंने गौतम गंभीर के लिए अनाप शनाप जो भी मन में आया कह दिया. 

यह भी पढ़ें ः बदल जाएगी टीम इंडिया की ड्रेस, जर्सी पर दिखेगा नया लोगो

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि वह भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को एक बल्लेबाज के तौर पर हमेशा पसंद करते थे, लेकिन एक इंसान के तौर पर वह उन्हें अच्छा नहीं मानते. शाहिद अफरीदी ने एक इंटरव्यू में जैनब अब्बास से कहा, एक क्रिकेटर को तौर पर, एक बल्लेबाज के तौर पर मैंने हमेशा उन्हें पसंद किया है, लेकिन एक इंसान के तौर पर, वह कई बार ऐसी चीजें कर जाते हैं कि आप सोचते तो कि जाने दो यार, उनके साथ कुछ समस्या है. उनके फिजियो ने हमेशा यह बताया है.

यह भी पढ़ें ः 3TC CUP : एबी डीविलियर्स ने 24 गेंद पर 61 रन बनाकर मचाई सनसनी

पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने पैडी अप्टन की जीवनी में गौतम गंभीर पर लिखी टिप्पणी पर यह बात कही. अप्टन ने अपनी किताब में लिखा है, मानिसक दृढ़ता की बात करें तो, मैंने जितने भी लोगों के साथ काम किया है उनमें से वह सबसे कमजोर और मानसिक रूप से असुरक्षित इंसान थे. गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी ने कई बार एक दूसरे के खिलाफ खेला है और मैदान पर एक दूसरे से भिड़े भी हैं. सोशल मीडिया पर भी आजकल दोनों के बीच तीखी बहस देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni नहीं जा पाएंगे UAE, लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

हालांकि आपको बता दें कि कुछ ही महीने पहले पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर से सोशल मीडिया पर लंबे समय से चली आ रही खींचातानी को खत्म कर समझदारी से बात करने की अपील की थी . गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच सोशल मीडिया पर राजनीति से लेकर क्रिकेट करियर तक के विषयों पर लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ शब्दों के बाण चलते रहते हैं. अपनी आत्मकथा में भी शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, वह ऐसे बर्ताव करते है जैसे उनमें डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड वाले गुण हों. उनका रवैया आक्रामक रहता है, लेकिन उनके रिकार्ड अच्छे नहीं हैं. इस पर गौतम गंभीर ने इसके जवाब में कहा था कि वह शाहिद अफरीदी को खुद ही मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvPAK : चेन्नई टेस्ट 1999 पर बोले वकार यूनिस, सचिन की बल्लेबाजी दुनिया से बाहर थी

बता दें कि वकार युनूस ने ‘ग्लोफैंस’ की ओर से आयोजित ‘क्यू20’ कार्यक्रम में कहा था कि गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच पिछले कुछ समय से तनातनी चल रही है. मुझे लगता है कि दोनों को होशियार, समझदार और शांत होने की जरूरत है. उन्होंने कहा, सोशल मीडिया पर अगर आप ऐसा करते हैं, तो लोग इसे पसंद करेंगे, इसका मजा लेंगे. मुझे लगता है कि वे दोनों को समझदारी से काम लेने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर दोनों की तीखी प्रतिक्रियाओं पर नजर रखने वाले वकार ने कहा सलाह दी कि दोनों को मिलकर इस मुद्दे को सुलझा चाहिए. वकार युनूस ने कहा था कि यह लंबा खिंचता जा रहा है. दोनों को मेरी सलाह होगी कि कहीं मिलकर इस बारे में बात करें और अगर ऐसा संभव नहीं है तो शांत रह सकते हैं. शाहिद अफरीदी ने पिछले महीने कश्मीर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भारत विरोधी टिप्पणी की थी, जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने उनसे संबंध तोड़ लिया था. इससे पहले पंजाब के दोनों खिलाड़ियों ने शाहिद अफरीदी के एनजीओ को समर्थन दिया था.

(इनपुट आईएएनएस)