logo-image

Shahid Afridi ने कहा- भारत है टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का प्रबल दावेदार 

ऐसा माना जा रहा है कि भारत अक्टूबर में खेले जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ट्रॉफी का प्रबल दावेदार है. शाहिद अफरीदी ने भी भारत की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की पसंदीदा टीम में से एक है. 

Updated on: 11 Jul 2022, 11:23 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है, जिसने इंग्लैंड (England) को उसी की सरजमीं पर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज को 2-1 से हरा दिया है. सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को ऑलआउट किया है. ये अपने आप में बड़ी बात है कि इंग्लैंड की शानदार बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए. ऐसा माना जा रहा है कि भारत अक्टूबर में खेले जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ट्रॉफी का प्रबल दावेदार है. शाहिद अफरीदी ने भी भारत की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की पसंदीदा टीम में से एक है. 

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, 'भारत ने बेहतरीन क्रिकेट खेली है और सीरीज जीतने का हकदार है. वास्तव में प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन, वे निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए पसंदीदा में से एक होंगे.'

यह भी पढ़ें: कौन हैं निक किर्गियोस? जिन्हें जोकोविच ने विम्बडन के फाइनल में हराया

टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 50 रन से और बर्मिंघम में शनिवार 9 जुलाई को खेला गया दूसरा मैच में 49 रन के अंतर से जीता. लेकिन भारत को तीसरे और आखिरी मुकाबले में 17 रनों हार का सामना करना पड़ा. लेकिन भारत के लिए खास बात ये रही कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार फॉर्म में हैं और उन्होंने ओपनर बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. पहले मैच में जोस बटलर को उन्होंने पहली गेंद पर आउट किया था और दूसरे मैच में उन्होंने जेसन रॉय को चलता किया. जल्द ही बटलर को भी अपनी स्विंग की जाल में फंसा लिया था. जसप्रीत बुमराह भी अपनी शानदार फॉर्म में हैं.