News Nation Logo

Shahid Afridi ने विराट कोहली को दी रिटायरमेंट की सलाह तो अमित मिश्रा ने लगा दी लताड़

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 14 Sep 2022, 02:48:51 PM
article collage  1

Amit Mishra, Shahid Afridi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

Shahid Afridi on Virat Kohli: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को सही समय पर रिटायरमेंट लेने की सलाह दी है. अफरीदी ने कहा है कि आपको वहां नहीं पहुंचना चाहिए कि टीम से ड्रॉप करना पड़े. अफरीदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली जैसे अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. वैसे ही उसका अंत भी करेंगे. 

शाहिद अफरीदी ने समां टीवी से कहा, 'उस लेवल पर नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से ड्रॉप करना पड़े. इसके बजाय, जब आप अपने चरम पर होते हैं तो रिटायरमेंट की घोषणा की जानी चाहिए. हालांकि ऐसा शायद ही कभी होता है. बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशियाई देशों के क्रिकेटर ऐसा निर्णय ले पाते हैं,  लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करेगा तो वह अच्छे तरीके से करेंगे और संभवत: अपने करियर का अंत उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपने करियर की थी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2007: पाक के खिलाफ जब विकेट के पीछे बैठ गए थे एमएस धोनी, पलट गया था मैच

उन्होंने आगे कहा, 'विराट ने जिस तरह से क्रिकेट खेला है और अपने करियर की जो शुरुआत की थी, उन्होंने संघर्षो को पार किया था और खुद का नाम बनाने से पहले कड़ी मेहनत की. वह एक चैम्पियन हैं और मेरा मानना है कि एक स्टेज आता है जब आप रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहे होते हैं. इस तरह के स्टेज पर खिलाड़ी का टारगेट ऊंचाई पर रहकर समापन करना होना चाहिए.' 

शाहिद अफरीदी के इस बयान के बाद टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने भी इसपर कमेंट किया. उन्होंने शाहिद अफरीदी के न्यूज को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'डियर अफरीदी, कुछ लोग केवल एक बार संन्यास लेते हैं इसलिए कृपया विराट कोहली को इन सब चीजों से अलग रहने दें.'

यह भी पढ़ें: IPL: मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, महेला जयवर्धने ने हेड कोच से दिया इस्तीफा

विराट कोहली लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, लेकिन एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से उन्होंने अपने फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं. लगभग तीन साल के अंतराल के बाद कोहली ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ एशिया कप में अपना 71वां शतक लगाया. अब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलेंगे. 

First Published : 14 Sep 2022, 02:48:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.