logo-image

शाहिद अफरीदी ने फिर उगली आग, बोले- हरभजन और युवराज सिंह मेरे खिलाफ बयान देने के लिए मजबूर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर से अपने उस अपमानजनक दावे का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने भारत में लोगों पर अत्याचार होने की बात कही थी.

Updated on: 27 May 2020, 12:28 AM

Lahore:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक बार फिर से अपने उस अपमानजनक दावे का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने भारत में लोगों पर अत्याचार होने की बात कही थी. हाल में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के इस बयान के लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh), युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) सहित कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी, लेकिन शाहिद अफरीदी अभी नहीं रुके हैं. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी चैनल हम न्यूज से कहा, हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने मेरे फाउंडेशन के लिए जो किया उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा. लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि वो लोग एक मजबूर हालात में जी रहे हैं. वो वहां रह रहे हैं ऐसे में उनकी यह मजबूरी है. मुझे पता है कि लोग वहां क्या महसूस कर रहे हैं. इसके आगे मैं कुछ नहीं कह सकता हूं.

यह भी पढ़ें ः इस देश में शुरू हुई क्रिकेट की प्रैक्‍टिस, स्टेडियम के सभी दरवाजे रहे बंद

शाहिद अफरीदी ने हाल में कश्मीर पर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बयान दिया था. हरभजन ने इस पर कहा था अब से उनका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ कोई रिश्ता नहीं है. हरभजन सिंह ने पिछले दिनों कहा था, शाहिद अफरीदी ने हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हुए बहुत परेशान किया है. ये स्वीकार्य नहीं है. स्टार आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा था, ईमानदारी से कहूं तो अफरीदी हमें अपनी मदद के लिए कहा. ऐसे में, हमने इसे मानवता के लिए और कोरोनावायरस के कारण पीड़ित लोगों की मदद के लिए किया था. लेकिन अंत में अफरीदी ने हमारे साथ ये किया. हरभजन ने आगे कहा, ये एक बीमार आदमी है जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है. मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. अफरीदी को अपने देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए. मुझे केवल इतना ही कहना है कि हमारे देश के खिलाफ उसने जो भी बोला वो बर्दाश्त के बाहर है और मैं आज से उसके साथ सभी रिश्ते तोड़ता हूं.

यह भी पढ़ें ः बलबीर सिंह ने एमएस धोनी से चार साल पहले कही थी बड़ी बात, आप भी जानिए

वहीं, युवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा था, शाहिद अफरीदी के हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से बेहद निराश हूं. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते जो भारत के लिए खेला हो, मैं इस तरह के शब्द स्वीकार नहीं कर सकता. मैंने वो अपील अफरीदी के कहने पर इंसानियत के नाते की थी, लेकिन अब दोबारा नहीं.