logo-image

वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगा या नहीं पाकिस्तान? ये शख्स लेगा इसका फैसला

ICC वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है. भारत की मेजबानी में 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम हिस्सा लेने के लिए भारत आएगी या नहीं?

Updated on: 08 Jul 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

ICC वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है. भारत की मेजबानी में 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम हिस्सा लेने के लिए भारत आएगी या नहीं? मगर, अब इस मामले में एक अपडेट सामने आई है की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, वर्ल्ड कप से पहले एक जांच दल भारत आएगा, जो यहां की सुरक्षा व्यवस्थाओं का मुआयना करेगा. इसके बाद ही फैसला होगा की पाकिस्तान की टीम भारत आएगी या नहीं.

बिलावल भुट्टो को मिली जिम्मेदारी

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आएगी या नहीं, अब तक ये क्लीयर नहीं हो पाया है. अब पाकिस्तान के PM ने बिलावल भुट्टो को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, एक टीम भारत दौरे पर आएगा, जिसकी जांच के बाद ही पाकिस्तान के भारत आने को लेकर फैसला लिया जाएगा. PCB की बात करें, तो हैदराबाद, बैंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में लीग मैच खेलने हैं. पहले भी ये बात सामने आ चुकी है की पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच लीग मैच चेन्नई में खेला जाना है, लेकिन पाकिस्तान की ओर से वेन्यू में बदलाव की मांग की गई थी, जिसे ICC और BCCI ने ठुकरा दिया था. मगर, अब जांच दल द्वारा सौंपी जाने वाली रिपोर्ट के बाद यदि बदलाव की बात होती है, तो PCB ये बात ICC से BCCI तक शेयर करेगा. 

ये भी पढ़ें : भाभी मुझे 30 लाख कमाने हैं, जाफर ने शेयर किया 18 साल पुराना दिलचस्प किस्सा

15 अक्टूबर में होगा भारत-पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ICC वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.