logo-image

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक की जगह लेगा ये प्लेयर, पहली बार टी20 में मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया (Australia) को टी20 सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया है.

Updated on: 27 Sep 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA T20 Series: ऑस्ट्रेलिया (Australia) को टी20 सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया अब साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया है. हार्दिक की जगह आईपीएल में कमाल करने वाले एक 27 साल के ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. इस खिलाड़ी को पहली बार टीम इंडिया में टी20 स्क्वाड में शामिल किया गया है.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022)  में उनका फिट रहना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक को आराम दिया गया है. उनकी जगह शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर वनडे सीरीज में मौका दिया गया था.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: केरल में जब लगे संजू-संजू के नारे, सूर्यकुमार यादव ने ऐसे जीता फैंस का दिल

आईपीएल 2022 में किया था धमाल

आईपीएल 2022 में शाहबाज अहमद का शानदार प्रदर्शन रहा था. शाहबाज अहमद ने आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेला था. उन्होंने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में मौका दिया था. शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में 120.99 की औसत से 219 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 27.38 का रहा.

साउथ अफ्रीका के टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर गांधी जयंती (Gandhi Jayanti)  के दिन गुवाहाटी (Guwahati) में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर (Indore) में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. यह तीनों वनडे मुकाबले 6 , 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे.