logo-image

SAvsPAK : पाकिस्तान ने द.अफ्रीका को हराकर 2-1 से जीती सीरीज

SA vs PAK ODI : फखर जमां के एक और शतक और कप्तान बाबर आजम की 94 रनों की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली.

Updated on: 08 Apr 2021, 12:55 PM

सेंचुरियन :

SA vs PAK ODI Series : फखर जमां के एक और शतक और कप्तान बाबर आजम की 94 रनों की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमां के 104 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन और बाबर आजम के 82 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 94 रनों के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम जनेमान मलान के 81 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 70 रन की पारी के बावजूद 49.3 ओवर में 292 रन ही बना सकी. बाबर आजम को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और फखर जमां को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल की सफलता से चिढ़े शाहिद अफरीदी, ट्विटर पर निकाली भड़ास 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से जनेमान मलान के अलावा काइल वेरिने ने 62, आंदिले फेहलुकवायो ने 54, कप्तान तेम्बा बावुमा ने 20 और केशव महाराज ने 19 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट, मोहम्मद नवाज ने तीन विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, हसन अली और उस्मान कादिर ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, पाकिस्तान को इमाम उल-हक और फखर जमां ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हुई. इमाम के आउट होने के साथ ही इस साझेदारी का अंत हुआ. इमाम ने 73 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 57 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : नए कप्‍तान और नई टीम के साथ मैदान में उतरेगा राजस्थान रॉयल्स 

इसके बाद फखर जमां ने बाबर आजम के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने टीम को सुखद स्थिति तक पहुंचाया. फखर जमां के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी थोड़ी लड़खड़ाई लेकिन बाबर एक छोर से पारी को संभाले रहे. पाकिस्तान की पारी में हसन अली 11 गेंदों पर एक चौका और चार छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि सरफराज अहमद ने 13 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने तीन विकेट, एडन मारक्रम ने दो विकेट, आंदिले फेहलुकवायो और जेजे स्मट्स ने एक-एक विकेट लिया.