News Nation Logo

BREAKING

Banner

रैना सीमित ओवरों में भारत के अहम खिलाड़ी रहे : गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सुरेश रैना की तारीफ करते हुए कहा है कि वह भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट से एक अहम खिलाड़ी रहे हैं.

IANS | Updated on: 17 Aug 2020, 01:07:51 PM
Suresh Raina

सुरेश रैना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सुरेश रैना (Suresh Raina) की तारीफ करते हुए कहा है कि वह भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट से एक अहम खिलाड़ी रहे हैं. रैना ने शनिवार (15 अगस्त) को ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. रैना ने रविवार को बीसीसीआई को आधिकारिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की फैसले की जानकारी दी. उन्होंने 13 साल के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी 20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का नया स्‍पॉन्‍सर, जानिए किन कंपनियां में है टक्‍कर

गांगुली ने बीसीसीआई की ओर एक बयान में कहा, " सुरेश रैना भारतीय टीम के सीमित ओवरों के एक बेहद ही अहम खिलाड़ी रहे हैं. नीचले क्रम में जाकर बल्लेबाज करते हुए मैच जिताउ पारी खेलने के लिए कला और प्रतिभा की जरूरत होती है. गांगुली ने कहा, " उन्होंने युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर वनडे में भारत के मध्यक्रम को मजबूती दी. मैं उनको और उनके परिवार को शुभकामनाएं देता हूं"

ये भी पढ़ें: 195 दिनों के बाद नेट्स पर उतरे रोहित, कुछ खिलाड़ियों ने खेला टेबल टेनिस

रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के कुछ मिनट बाद ही शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. रैना और धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. रैना ने 226 वनडे मैचों में 5615 रन और 78 टी 20 मैचों में 1,605 रन बनाए हैं. टी 20 में शतक बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 768 रन बनाए हैं. वह 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रह चुके हैं. साथ उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व भी किया और उनकी कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज में 3-2 से, बांग्लादेश में 2-0 से वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे में 2-0 से टी 20 सीरीज जीती थी.

First Published : 17 Aug 2020, 01:07:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो