logo-image

चैरिटी में करोड़ों देते हैं संजू सैमसन, वजह जान उनके फैन हो जाएंगे आप

Sanju Samson बहुत ही डाउन टू अर्थ प्लेयर हैं. दूसरे क्रिकेटर्स अपने लग्जरी लाइफ जीते हैं, वहीं संजू सैमसन अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा भले काम में खर्च करते हैं. राजस्थान रॉयल्स के ट्रेनर ने कुछ ऐसा बताया है, जिसे जान आप भी सैमसन के फैन बन जाएंगे.

Updated on: 13 Jun 2023, 01:42 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत अधिक मैच ना खेले हो, मगर घरेलू क्रिकेट का वो बड़ा नाम हैं. सैमसन साल 2022 से राजस्थान की कमान संभाल रहे है. सैमसन की फैनफॉलोइंग काफी अधिक है. हर कोई उन्हें पसंद करता है. अब राजस्थान के ट्रेनर ने सैमसन को लेकर एक ऐसी सच्चाई बताई है की वह अपनी सैलरी से एक बड़ा हिस्सा युवा खिलाड़ियों की मदद के लिए खर्च करते हैं, यहां तक की उन्होंने तो सैमसन को दूसरा धोनी तक बता दिया है. 

गरीब बच्चों की मदद के लिए देते हैं 2 करोड़

Sanju Samson बहुत ही डाउन टू अर्थ प्लेयर हैं. जहां, दूसरे क्रिकेटर्स अपने लग्जरी लाइफ जीते हैं, वहीं संजू सैमसन अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा भले काम में खर्च करते हैं. संजू सैमसन लंबे वक्त से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं और 2022 से तो वह टीम की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में उनके संपर्क में रहने वाले ट्रेनर ने सैमसन की खूबी के बारे में बात की और कुछ ऐसा बताया, जिसे जानकर आप भी खुद को सैमसन का फैन बनने से रोक नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि, संजू सैमसन को IPL से सालाना 15 करोड़ रुपये मिलते हैं.

इन पैसों में से वह कम से कम 2 करोड़ रुपये डोमेस्टिक प्लेयर्स व बच्चों की मदद के लिए खर्च करते हैं. संजू अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक बेहतरीन व्यक्ति भी हैं. यही वजह है कि हर कोई उन्हें पसंद करता है. ट्रेनर ने कहा कि सैमसन मेरे लिए दूसरे धोनी से कम नहीं हैं.

ये भी पढ़ें : CSK के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले बॉलर ने रचाई शादी, स्कूल से ही था क्रश

कुल 15 करोड़ सालाना सैलरी से कमाते हैं सैमसन

संजू सैमसन (Sanju Samson) को राजस्थान रॉयल्स सालाना 14 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में देती है. वहीं बीसीसीआई ने सैमसन को ग्रेड-C में रखा है, जिसके अंतर्गत उन्हें 1 करोड़ रुपये सालाना सैलरी दी जाती है. ऐसे में वह 15 करोड़ रुपये में से 2 करोड़ चैरिटी में खर्च करते हैं, जो उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा है.