News Nation Logo

IND vs WI T20 Series: केएल राहुल की जगह इस स्टार प्लेयर को किया गया टी20 सीरीज में शामिल

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 29 Jul 2022, 04:45:38 PM
sanju samson india vs ireland bcci

Sanju Samson (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs WI T20 Series: भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. केएल राहुल सर्जरी से रिकवर हुए ही थे कि वह कोरोना की चपेट में आ गए. अब उनकी जगह टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि केएल राहुल कोरोना से ठीक हो गए हैं लेकिन उन्हें बीसीसीआई के मेडिकल टीम ने उन्हें कुछ दिन के लिए आराम करने के लिए कहा है.

इस बात की जानकारी शुकवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से दी है. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के  स्क्वाड से केएल राहुल का नाम हटा दिया है और उनकी जगह संजू सैमसन का नाम शामिल कर लिया है. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज (29 जुलाई) को खेला जाएगा.  यह मुकाबला  रात 8 बजे से त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. हाल ही में शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के सरजमी पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. संजू को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन टी20 स्क्वॉड में मौका नहीं मिला था. मगर अब राहुल की जगह उनकी फिर टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: INDvsWI T20 : आज ये हो सकती है प्लेइंग 11, ईशान को मिल सकता है मौका!

टी20 सीरीज की तारीख

पहला टी20- 29 जुलाई
दूसरा टी20- 1 अगस्त
तीसरा टी20- 2 अगस्त
चौथा टी20- 6 अगस्त
पांचवां टी20- 7 अगस्त

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों की स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन,  श्रेयस अय्यर,  सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, डेवॉन थॉमस और हेडेन वाल्श जूनियर.  

v

First Published : 29 Jul 2022, 03:58:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.