logo-image

INDvsAUS : संजय मांजरेकर बोले- पुजारा को मिलना चाहिए टीम इंडिया का ब्रेवरी अवॉर्ड 

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा तो अभी तक शानदार खेल रहे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन पर गेंद से खूब हमले किए. उन्हें हिलाने की खूब कोशिश की, लेकिन वे डटे हुए हैं. 

Updated on: 19 Jan 2021, 11:33 AM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिर टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आज पांचवें दिन का खेल हो रहा है, लेकिन टीम इंडिया रनों का पीछा करते हुए इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रही है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कुछ भी सूझ नहीं रहा है. टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा तो अभी तक शानदार खेल रहे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन पर गेंद से खूब हमले किए. उन्हें हिलाने की खूब कोशिश की, लेकिन वे डटे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान 

इस मैच के आखिरी दिन सबसे ज्यादा चर्चा चेतेश्वर पुजारा की ही हो रही है. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कमेंट्री बॉक्स में कहा कि ये भावुक होने का वक्त है, अगर टीम इंडिया के लिए कोई ब्रेवरी अवॉर्ड है तो इसे पुजारा को देना चाहिए. ये बात संजय मांजरेकर ने सही कही है. 
ऑस्ट्रेलिया ने पुजारा को आउट करने और पवेलियन भेजने की कई बार कोशिश की लेकिन सभी तरकीबें बेकार गई. पुजारा को ब्रिस्बेन टेस्ट की भारत की दूसरी पारी में आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छोटी गेंदें फेंकी. इस दौरान पुजारा ने सभी गेंदों को शरीर पर लिया, इस बीच जोश हेजलवुड की एक गेंद कोहनी के ऊपर जा लगी जिसके बाद पुजारा दर्द से कराहते दिखे जिसकी वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की. दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड की ही गेंद पुजारा के हाथ की उंगली पर जा लगी जिसके बाद वो जोर से चिल्लाए और बल्ला छोड़ दिया. पुजारा की हालत देख डग आउट से फिजियो भी बाहर आए. 48.2 गेंद जोश हेजलवुड ने छोटी गेंद डाली जिसको डिफेंड करते हुए उंगली पर जा लगी.

यह भी पढ़ें : VIDEO : ऋषभ पंत गाबा में विकेट के पीछे गा रहे थे अंग्रेजी गाना, वीडियो वायरल

ब्रिस्बेन में तीसरी बार पुजारा को 50 ओवर के दौरान फिर से हेजलवुड की गेंद लगी. इस बार पुजारा को सिर पर गेंद लगी लेकिन उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था. हेलमेट बर्बाद होने के बाद कनक्शन के लिए एक बार फिर से फिजियो आए और उन्होंने पुजारा को चेक किया. पुजारा ने हेलमेट बदला पारी को शुरु किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया का डर्टी गेम सफल नहीं हुआ. ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने विकेट पर रहते हुए शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चौथा टेस्ट जीतने के लिए 328 रनों का टारगेट दिया था. हालांकि पांचवें दिन रोहित शर्मा के रुप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा लेकिन उसके बाद शुभमन गिल ने 91 रनों का पारी खेली जबकि युवा दीवार चेतेश्वर पुजारा खड़े रहे. अब उनके साथ ऋषभ पंत भी खड़े हुए हैं.