News Nation Logo

T20 World Cup के लिए रविंद्र जडेजा की हो सकती है छुट्टी! इस पूर्व क्रिकेटर ने कही ये बात 

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 24 Jun 2022, 09:53:09 PM
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja (Photo Credit: File)

मुंबई:  

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि भारत के सीनियर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भारतीय T20I टीम में वापसी करने और आगामी ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने में बहुत मुश्किल होगी. रवींद्र जडेजा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बल्ले से जूझते नजर आए थे क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हरफनमौला खिलाड़ी 10 मैचों में 19.33 के औसत और 118.37 के स्ट्राइक रेट से केवल 116 रन ही बना पाए थे. साथ ही, गेंद के साथ वह विकेटों के लिए संघर्ष करते नजर आए और वह पूरे लीग में केवल 5 विकेट लेने में सफल रहे. 

ये भी पढ़ें : सूर्यकुमार (Suryakumar yadav) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) से सामना करने को बेताब हैं ये खिलाड़ी, कहा-ये मेरा सपना

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बातचीत में मांजरेकर ने कहा कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भारत के लिए नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, भारत के वरिष्ठ ऑलराउंडर जडेजा, जो आमतौर पर टी 20 आई में भारत के लिए उन पदों पर बल्लेबाजी करते हैं, को भारत की विश्व कप टीम में अपनी जगह बुक करना मुश्किल होगा क्योंकि टीम इंडिया जडेजा (Ravindra Jadeja) से पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar patel) को चुन सकता है. स्पष्ट रूप से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने दिखाया है कि वह एक बल्लेबाज के रूप में 6 या 7 नंबर पर शानदार प्रदर्शन कर सकता है. मांजरेकर ने कहा, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जो प्रभाव डाल रहा है वह अभूतपूर्व है और हमने देखा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सहित T20 में और आईपीएल (IPL) में भी शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए, जडेजा के लिए आना और उनकी जगह लेना वास्तव में आसान नहीं होगा. निश्चित रूप से टीम इंडिया में अक्षर पटेल की दावेदारी काफी मजबूत है. भारत के पूर्व बल्लेबाज मांजरेकर ने आगे कहा कि भारत को मध्य क्रम में दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत (Risabh Pant) जैसे पावर-हिटर मिले हैं, जिससे जडेजा के लिए वापसी और भी मुश्किल हो जाती है. 

First Published : 24 Jun 2022, 09:53:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.