logo-image

उमरान मलिक की शोएब अख्तर से तुलना सलमान को नहीं आ रही रास, कही गजब की बात

इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान सलमान बट (salman butt) ने हालांकि लोगों से इस तरह की बातचीत से दूर रहने को कहा है क्योंकि उमरान ने अभी तक पदार्पण भी नहीं किया है.

Updated on: 11 Jun 2022, 05:04 PM

दिल्ली:

Umran Malik-Shoaib Akhtar compare : उमरान मलिक (Umran Malik) के टीम इंडिया (Team India) में एंट्री के बावजूद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ गेंदबाजी करने का फिलहाल मौका नहीं मिला है. टीम प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच में जगह नहीं मिली थी. इस तेज गेंदबाज को लेकर सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भले ही उमरान मलिक (Umran Malik) वर्तमान में एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, लेकिन क्रिकेट प्रेमी उनकी तुलना शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से करते आ रहे हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस (Rawalpindi express) की तरह उमरान भी तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है. वास्तव में, कई लोगों को यह भी लगता है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) का तेज गेंदबाज एक दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंककर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का रिकॉर्ड तोड़ देगा.

यह भी पढ़ें : द. अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने कहा, भारत को हराने की पीछे IPL है बड़ी वजह 

इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान सलमान बट (salman butt) ने हालांकि लोगों से इस तरह की बातचीत से दूर रहने को कहा है क्योंकि उमरान ने अभी तक पदार्पण भी नहीं किया है. बट के अनुसार, हालांकि उमरान में अद्भुत क्षमता है, फिर भी उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के क्षेत्र में बहुत कुछ साबित करना है. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे नहीं पता कि उमरान को क्यों रोका जा रहा है. भुवनेश्वर एक अनुभवी गेंदबाज है और भारत उसे अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ आराम दे सकता था. वे उमरान को आजमा सकते थे, जो अन्य गेंदबाजों से अलग है. वह तेज गेंदबाजी करता है और उसी अंदाज से गेंदबाजी करता है.  

बट (Salman butt) ने कहा, हमारे पास दोनों देशों में ऐसे लोग हैं जो इस तरह की बेकार की चर्चा करना पसंद करते हैं. जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ होता है तो आप तुलना करते हैं. कोई भी तेज गेंदबाज जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है जो एक रोमांचक संभावना है. उमरान उतना ही रोमांचक है जितना कि कोई भी व्यक्ति जो 150 गेंदबाजी करता है. बट ने कहा, उसे पहले खेलने दें और फिर आप उसकी तुलना शीर्ष क्रिकेटरों से कर सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि हमें इस स्तर पर ऐसी तुलना करनी चाहिए. उमरान मलिक (Umran Malik) को 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. उमरान (Umran Malik) के लिए इस सीरीज में खुद को साबित करने का अच्छा मौका है.