logo-image

द. अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने कहा, भारत को हराने की पीछे IPL है बड़ी वजह 

डूसन ने कहा, मैंने यहां दो महीने बिताए. यहां की परिस्थितियों में रहा, यहां की गर्मी में रहा, इसलिए मैं यहां के माहौल में ढल गया.

Updated on: 10 Jun 2022, 10:59 PM

दिल्ली:

India vs South africa T20 series : दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को पहले टी20 (T20) मैच में हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) (नाबाद 75) और डेविड मिलर (David Miller) (नाबाद 64) की शानदार पारी की बदौलत यह मैच जीत लिया. मिलर और वैन डेर डूसन के बीच 131 रनों की साझेदारी भारत को एक अहम रिकॉर्ड बनाने से वंचित कर दिया. यदि भारत यह मैच जीत जाता तो भारत टी20 में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाती. सात विकेट से जीत दक्षिण अफ्रीका (South Africa) अब पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने कहा, इस खिलाड़ी को सिर्फ 4 महीने में बना दूंगा इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर

मैच के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) ने संवाददाताओं से कहा, मैंने खुद बहुत सारे आईपीएल (IPL) खेल देखे हैं, मुझे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, मुझे इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि उनके गेंदबाज क्या करेंगे और परिस्थितियां कैसी रहेंगी. डूसन ने कहा, मैंने यहां दो महीने बिताए. यहां की परिस्थितियों में रहा, यहां की गर्मी में रहा, इसलिए मैं यहां के माहौल में ढल गया. इस वजह से मुझे पहले मैच में काफी मदद मिली. पहले मैच में मिलर और वैन डेर डूसन की जोड़ी ने 5 गेंद शेष रहते यह मैच 7 विकेट से हरा दिया.