News Nation Logo
Banner

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ऐसे कर रहे आईपीएल की तैयारी

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियन टीम का हिस्सा हैं. उन्हें इस बार आईपीएल के लिए मुंबई ने 20 लाख बेस प्राइस पर खरीदा था.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 Aug 2021, 01:29:33 PM
arjun

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुंबई की ओर से दो डोमेस्टिक मैच खेले हैं अर्जुन ने
  • बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही करते हैं 
  • आईपीएल में पहला मैच खेलने का है प्रयास

 

नई दिल्ली :

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) जोरशोर से आईपीएल की तैयारी में जुटे हैं. आईपीएल में मैच खेलने मौका मिल सके इसके लिए वह स्पेशल टिप्स ले रहे हैं. आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियन टीम का हिस्सा हैं. उन्हें इस बार आईपीएल के लिए मुंबई ने 20 लाख बेस प्राइस पर खरीदा था. अभी तक उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सका है. आईपीएल जो अप्रैल में शुरू हुआ था, वह कोरोना के केस बढ़ने और दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण आईपीएल बीच में रोकना पड़ा.  जब आईपीएल रोका गया तब तक अर्जुन तेंदुलकर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. अब उनकी निगाहें आईपीएल के बचे हुए मैचों पर हैं. आईपीएल अब 19 सितंबर से दुबई में शुरू होना है. ऐसे में अर्जुन की पूरी कोशिश है कि उन्हें पहला मैच खेलने को मिले. इसके लिए वह तमाम लोगों के टिप्स ले रहे हैं. पिछले दिनों वह जहीर खान से गेंदबाजी टिप्स लेते दिखे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के ही सीनियर गेंदबाज धवल कुलकर्णी से टिप्स लिए. इसकी तस्वीरें भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कीं. वहीं, धवल कुलकर्णी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वह तस्वीरें दिखीं, जिसमें वह अर्जुन को टिप्स दे रहे हैं.  

इसे भी पढ़ेंः प्यार में ऐसा भी, गर्लफ्रेंड के कपड़े पहनकर गया उसकी जगह परीक्षा देने

बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर आलराउंडर हैं. वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करते हैं. पिछले दिनों उन्होंने मुंबई की तरफ से सकलैन मुश्ताक ट्राफी में हिस्सा लिया था, जिसमें दो मैच खेले थे. इसके बाद उन्हें मुंबई इंडियन्स की टीम में शामिल किया गया. अर्जुन तेंदुलकर के निजी जीवन की बात करें तो वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं. उनका जन्म 24 सितंबर 1999 को हुआ था. सचिन ने महज 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उनके नाम क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड दर्ज हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने भी उनकी ही तरह क्रिकेट को करियर के रूप में चुना है. उन्होंने अभी तक मुंबई की ओर से दो टी-20 मैच खेले हैं. इन दोनों मैच में उन्होंने तीन रन बनाए हैं और कुल तीन विकेट लिए हैं. 

वहीं, पिछले दिनों रक्षाबंधन के अवसर पर मुंबई इंडियन्स ने टीम के खिलाड़ियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इसमें तमाम क्रिकेटर अपनी बहन से बात करते नजर आए थे. इसमें अर्जुन भी अपनी बहन से बात करते नजर आए थे. उनकी बहन ने रक्षाबंधन का गिफ्ट मांगा तो उन्होंने वापस लौटकर देने का वादा किया था. साथ ही उनकी बहन ने याद दिलाया कि उन्होंने पिछले रक्षाबंधन पर भी गिफ्ट नहीं दिया था तो वह इस बार दो गिफ्ट देने का वादा करते हैं. अर्जुन की टीम मुंबई इंडियन की बात करें तो इस टीम ने सर्वाधिक 5 बार आईपीएल खिताब जीता है. हालांकि अर्जुन इस बार टीम में शामिल हुए हैं. इस संस्करण में मुंबई अभी तक 7 मैच खेल चुकी है और चार मैच जीतकर टेबल में फिलहाल चौथे नंबर पर है. 

First Published : 24 Aug 2021, 01:29:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×