logo-image

प्यार में ऐसा भी, गर्लफ्रेंड के कपड़े पहनकर गया उसकी जगह परीक्षा देने

युवती को परीक्षा में फेल होने का डर था तो बॉयफ्रेंड ने निकाला ये तरीका

Updated on: 23 Aug 2021, 02:43 PM

highlights

  • अफ्रीका के देश सेनेगल की अजब घटना
  • तीन दिन दी परीक्षा, चौथे दिन पकड़ा गया
  • सोशल मीडिया पर हो रही घटना की चर्चा

नई दिल्ली :

प्यार में कुछ लोग कहते हैं चांद-तारे तोड़ लाऊंगा, कोई कहता है कि दुनिया झुका दूंगा तो कोई जान तक देने की बात करता है लेकिन क्या किसी ने गर्लफ्रेंड की जगह परीक्षा दी है वो भी लड़की बनकर. जी हां, ये कहानी नहीं हकीकत है और घटना है कुछ दिनों पहले की. ये घटना हुई है अफ्रीकी देश सेनेगल में. वहां की एक यूनिवर्सिटी में एग्जाम था. शहर की एक 19 वर्षीय युवती को भी परीक्षा में बैठना था. उसे डर लग रहा था कि वह फेल हो सकती है. उसने अपने बॉयफ्रेंड खादिम को यह बात बताई. ऐसे में खादिम ने अपनी गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए अनोखा तरीका निकाला. वह खुद गर्लफ्रेंड की कपड़े पहनकर लड़की की तरह तैयार हो गया. बकायदा उसने वहां का ट्रेडिशनल स्कार्फ पहना, कान में बालियां पहनी, लड़कियों की ड्रेस पहनी, मेकअप किया, यही नहीं अपनी गर्लफ्रेंड के अंडरगारमेंट तक पहन लिए. उसने इस तरह एक नहीं बल्कि तीन सब्जेक्ट की परीक्षा भी दे दी. चौथे सब्जेक्ट का जब एग्जाम हो रहा था तो एक निरीक्षक को उस पर शक हो गया. उन्होंने उसकी चेकिंग की तो लड़की के भेष में लड़का निकला. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने आकर खादिम को गिरफ्तार कर लिया. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: कौन होगा delhi capitals का कप्तान, खड़ा हुआ बड़ा सवाल

पुलिस से पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड को फेल होने का डर था, इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया. विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से खादिम के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले में आगे कार्रवाई कर रही है.

वहीं, सोशल मीडिया पर इस घटना की जमकर चर्चा हो रही है. कुछ लोग खादिम की आलोचना कर रहे हैं तो कुछ लोग उसकी हिम्मत और प्यार की दाद भी दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि परिणाम कुछ भी हुआ लेकिन प्यार में सब जायज है. वहीं, कुछ सवाल कर रहे हैं कि गर्लफ्रेंड अब परीक्षा कैसे देगी. वहीं, सोशल मीडिया पर लोगों का यह भी सवाल है कि क्या भारत में ऐसी घटना संभव है. कई लोगों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर भी सवाल उठाया है. आखिर तीन दिन तक एक युवक, युवती बनकर परीक्षा देता रहा और प्रबंधन को पता ही नहीं चला ये एक बड़ा सवाल है. लोगों का कहना है कि ये विश्वविद्यालय प्रबंधन की लापरवाही भी दर्शाता है.