News Nation Logo

कोरोना से जंग में सचिन तेंदुलकर करने वाले हैं बड़ा काम, फैन्स से भी की ये खास अपील

मास्टर ब्लास्टर हाल ही में कोरोना की चपेट में आ गए थे. हालांकि अब वो इस खतरनाक वायरस को मात देकर घर लौट चुके हैं. अपने जन्मदिन पर सचिन (Sachin Tendulkar) ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 24 Apr 2021, 02:02:16 PM
Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar (Photo Credit: फोटो- @Sachin Tendulkar Facebook)

highlights

  • सचिन तेंदुलकर अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे
  • सचिन ने अपने फैन्स से भी ब्लड डोनेट करने की अपील की

नई दिल्ली:  

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत रत्न सचिन तेंदुलकर (Bharat Ratna Sachin Tendulkar) आज अपना 45वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे है. मास्टर ब्लास्टर हाल ही में कोरोना की चपेट में आ गए थे. हालांकि अब वो इस खतरनाक वायरस को मात देकर घर लौट चुके हैं. अपने जन्मदिन पर सचिन (Sachin Tendulkar) ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में सचिन ने अपने सभी चाहने वालों को एक खास मैसेज दिया. वीडियो में उन्होंने बताया कि हाल ही में कोविड पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद अस्पताल में डॉक्टर्स ने उनकी काफी देखभाल की. उन्होंने कहा कि अब वे इस महामारी के खिलाफ जंग में शामिल हो रहे हैं और अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे, ताकि किसी और की जान बचाई जा सके.

ये भी पढ़ें- LIVE: हम इसे लहर कह रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में सुनामी है- दिल्ली हाईकोर्ट

वीडियो में सचिन (Sachin Tendulkar) ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों को शुक्रिया कहा. साथ ही कहा कि पिछला महीना उनके और उनके परिवार के लिए काफी संघर्षों भरा था. मैं कोविड-19 पॉजिटिव (Sachin Tendulkar Corona Positive) हो गया था, और 21 दिनों के लिए आइसोलेटेड हो गया था. इस दौरान मेरे परिवार वालों ने और दोस्तों ने मेरे लिए काफी प्रार्थनाएं की. उन्होंने कहा कि उस समय डॉक्टर्स और उनके पूरे स्टॉफ ने मेरी काफी देखभाल की. 

सचिन ने वीडियो में कहा कि डॉक्टरों का मैं एक मैसेज देना चाहता हूं कि आपमें से जो भी कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके हैं, वे लोग कृपया आगे आएं और अपने ब्लड को डोनेट करें. इससे किसी और की जान बचाई जा सकती है. सचिन ने कहा कि मैं खुद भी अपने ब्लड को डोनेट करने वाला हूं. आप लोग भी प्लीज ये काम करें. 

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन की सप्लाई में कोई भी दिक्कत डालेगा, उसे छोड़ेंगे नहीं, दिल्ली हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

बता दें कि पिछले साल ही सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया था. इस मौके पर तेंदुलकर ने कहा था कि 'प्लाज्मा थेरेपी के लिए प्लाज्मा जरूर डोनेट करें, एक भारतवासी दूसरे भारतवासी की मदद करें, इससे बड़ी चीज नहीं हो सकती है.

First Published : 24 Apr 2021, 01:37:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.