logo-image

सचिन तेंदुलकर (Tendulkar) को आई युवराज के 6 छक्कों की याद, जानें क्या है असली वजह

T20I क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने के 15 साल बाद स्टुअर्ट ब्रॉड एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर (Most Expensive Over) फेंकने वाले गेंदबाज बने.

Updated on: 02 Jul 2022, 07:29 PM

लंदन:

Sachin Tendulkar on Yuvraj consecuitve Six : सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी उन लाखों भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की तरह उस पल को याद किया है जब शनिवार यानी 2 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन (edgbaston test) में इंग्लैंड और भारत के बीच 5 वें टेस्ट के दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जमकर धुनाई की. T20I क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने के 15 साल बाद स्टुअर्ट ब्रॉड एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर (Most Expensive Over) फेंकने वाले गेंदबाज बने. ब्रॉड ने एक ओवर में 35 रन दिए. ब्रॉड के एक ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उस समय यह रिकॉर्ड बनाया जब भारतीय टीम के कप्तान के रूप में वह अपने पहले टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने आए.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

इस ओवर में ब्रॉड ने एक नो-बॉल फेंकी और 5 वाइड फेंके और वह पूरी तरह से निराश हो गए क्योंकि बुमराह ने भी इस ओवर में उन्हें 2 छक्के और 4 चौके लगाए. बुमराह के एक ओवर में धमाकेदारी पारी को देखकर हर कोई हैरान हो गए थे, क्योंकि उनके सामने दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में एक ब्रॉड सामने थे. इस ओवर के दौरान बुमराह संतुलन खोने के बाद पिच पर गिर गए, लेकिन बुमराह का कुछ और ही सोच के आए थे और इस ओवर में टेस्ट क्रिकेट का ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो अभी तक किसी ने नहीं किया था.

इस रिकॉर्ड के बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और बुमराह (Jasprit Bumrah) दोनों को टैग करते हुए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट (Tweet) किया, "क्या ये युवी है या बुमराह!? 2007 की याद दिला दी. "विशेष रूप से, 2007 टी 20 विश्व कप में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) टी20 आई क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले व्यक्ति बने थे. उस समय भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ही थे जब यह रिकॉर्ड बना था. यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक बेहतरीन क्षण था जब युवराज ने 6 छक्के मारे थे. इस शानदार छह छक्के को लेकर रवि शास्त्री (Ravi shastri) ने कमेंट्री बॉक्स में माइक के पीछे से अपनी विशिष्ट शैली में इसका वर्णन किया था. भारत ने अंततः एमएस धोनी की कप्तानी में टी 20 विश्व कप जीता था, जहां युवराज (Yuvraj Singh) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. शनिवार को ब्रॉड ने 2003-2004 के रॉबिन जॉन पीटरसन के रिकॉर्ड को तोड़ा था जब ब्रायन लारा ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज को एक ओवर में 28 रन पर आउट कर दिया था.