logo-image

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को याद आई '315 नंबर'  फ्लैशबैक में पहुंचे मास्टर ब्लास्टर

तेंदुलकर (Tendulkar) ने वर्ष 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) से संन्यास (retirement) ले लिया था, लेकिन आठ साल बाद भी उनके कई रिकॉर्ड अटूट हैं.

Updated on: 08 Apr 2022, 08:23 PM

मुंबई:

Sachin Tendulkar : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)उस समय की यादों में चले गए जब वह क्रिकेट के बड़े लड़कों के बीच अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते थे. सचिन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल (Instagram handle) पर एक वीडियो (Video) पोस्ट किया है और एक पुरानी यादें साझा की कि वह अपने बचपन के दिनों में कैसे अभ्यास करने जाते थे. सचिन ने एक बस नंबर 315 (Bus number 315) दिखाई, जिससे वह ट्रेन और घर के बीच आता-जाता था.
अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक तेंदुलकर ने बस में अपनी पसंदीदा सीट के बारे में बात की, जहां वे घर लौटते समय ताजी हवा का आनंद लेते थे. बस नंबर 315 के पीछे अपनी यादें ताजा करते हुए मास्टर ब्लास्टर पुरानी यादों में खो गए. वीडियो में सचिन पुरानी यादों को ताजा करते हुए बताते हुए दिख रहे हैं. वह कहते दिख रहे हैं कैसे वह प्रैक्टिस करने के लिए शिवाजी पार्क पहुंचते थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:इन युवा खिलाड़ियों को पहली बार मिली कप्तानी,अबतक ऐसा रहा सफर

सचिन तेंदुलकर का करियर

तेंदुलकर (Tendulkar) ने वर्ष 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) से संन्यास (retirement) ले लिया था, लेकिन आठ साल बाद भी उनके कई रिकॉर्ड अटूट हैं. वह  शतकों के साथ अभी भी एकमात्र क्रिकेटर बने हुए हैं. उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश के खिलाफ 2012 के एशिया कप मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी. तेंदुलकर ने 1989 में पाकिस्तान दौरे के दौरान अपनी शुरुआत की, जहां वकार यूनिस (waqar younis) और सलिल अंकोला (salil ankola) ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. इसके बाद से तेंदुलकर (Tendulkar)ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक ख्याति बटोरते रहे. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए शतक भी बनाया. इसके अलावा, सचिन (Sachin Tendulkar) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में लगभग 33,000 रन के साथ सबसे आगे बने हुए हैं. तेंदुलकर एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक (Double Century) बनाने वाले पहले क्रिकेटर भी थे, जब उन्होंने 2010 में दक्षिण अफ्रीका (South africa) के खिलाफ उपलब्धि हासिल की थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)