News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सचिन तेंदुलकर ने आज के दिन किया था ये कारनामा, इतिहास में है दर्ज

सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया था. अब हम आपको बताते हैं, सचिन तेंदुलकर की इस ऐतिहासिक पारी के बारे में.

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 04 Jan 2022, 04:46:01 PM
Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आज के ही दिन सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Auctralia) के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की यह पारी सबसे लंबी टेस्ट पारी थी. भारतीय टीम (Team India) साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया था. अब हम आपको बताते हैं, सचिन तेंदुलकर की इस ऐतिहासिक पारी के बारे में. 

साल 2004 में सिडनी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 436 गेंदों का सामना कर 241 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने 613 मिनट बल्लेबाजी की थी. जो सचिन तेंदुलकर की सबसे लंबी पारी है.   

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद में छह खिलाड़ी शामिल, अब एक चीज का इंतजार! 

वहीं, दूसरी पारी में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  की इस शानदार पारी की वजह से उनको प्लेयर ऑफ द् मैच चुना गया था. वहीं बात करें सीरीज की तो राहुल द्रविड़ मैन ऑफ द् सीरीज चुने गए थे. इस सीरीज में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 619 रन बनाए थे.    

First Published : 04 Jan 2022, 04:46:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.