logo-image

मोहम्मद सिराज के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बांधे तारीफों के पुल

मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने टेस्ट डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया.

Updated on: 17 Jan 2021, 08:27 AM

नई दिल्ली:

मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने टेस्ट डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. टीम इंडिया इस वक्त ब्रिस्बेन में सीरीज का चौथा टेस्ट खेल रही है और खास बात ये है कि अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं. ये इसलिए क्योंकि सभी अनुभवी गेंदबाज घायल है और सिराज के साथ, शार्दुल ठाकुर सैनी और नटराजन तेंज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में है. सिराज के प्रदर्शन पर अब सचिन तेंदुलकर ने तारीफों के पुल बांधे है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के बाद इस बड़ी टीम के खिलाफ भारत खेल सकता है घरेलू सीरीज

क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर का कहना है कि उन्होंने सुना है कि सिराज विकेट की दरार के कारण अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन अपनी राय रखते हुए सचिन ने कहा कि  सिराज स्विंग गेंदबाजी के वक्त शानदार अंजाद में गेंद को रिलीज करते हैं. सचिन ने कहा कि सिराज जब स्विंग करते हैं तो उनका सीम पॉजिशन पहले या दूसरे स्लिप्स की तरफ था. साथ ही सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जब कटर गेंदें सिराज ने फेंकी तब उन्होंने शाइन पार्ट को ऑफ साइड पर रखा.

सचिन तेंदुलकर ने साफ किया कि मोहम्मद सिराज को पिच से ज्यादा मदद नहीं मिली लेकिन उनकी काबिलियत के कारण वो अच्छी गेंदबाजी कर पाए. बता दें कि मेलबर्न टेस्ट से सिराज ने डेब्यू किया और दोनों पारियों को मिलाकर पांच विकेट अपने नाम किए. सिडनी में सिराज ने दो विकेट अपने नाम किए तो ब्रिस्बेन की पहली पारी में एक विकेट मिला. खास बात ये है कि सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट किया.