logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

वित्तीय संकट से जूझ रहे झुग्गीवासियों की मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर, घर-घर पहुंचाई जरूरत की चीजें

एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

Updated on: 04 Aug 2020, 07:01 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर मुश्किल समय काट रहे लोगों की मदद के लिए एक बार फिर से आगे आए हैं. तेंदुलकर ने कोरोनावायरस की वजह से प्रभावित हुए झुग्गी-बस्ती के लोगों की मदद की है. देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से झुग्गियों में रहने वाले परिवार के मुखिया भी कामकाज के लिए घरों से बाहर नहीं निकले और जो निकलना चाहते थे उन्हें कोई सार्वजिनक वाहन नहीं मिला. लिहाजा, झुग्गी-बस्ती में रहने वाले लोगों को अपना जीवन चलाने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- फुटबॉल मैच के दौरान खांसने पर खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है लाल कार्ड

बांद्रा के पूर्व दिशा में स्थित एक गैर-सरकारी संगठन, सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ सोशल चेंज (सीएसएससी) ने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि बांद्रा पूर्व में स्थित झुग्गी-बस्तियों में रहने वाले 1,250 परिवारों के 6,300 लोगों में कोई भूखा न रहे. इस दौरान एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

ये भी पढ़ें- चीनी मोबाइल कंपनी VIVO नहीं होगी IPL की स्पॉन्सर, जबरदस्त विरोध के बाद लिया गया फैसला

इस अवसर पर सीएसएससी टीम के अध्यक्ष एसआई भोजराज ने कहा, "दैनिक वेतन भोगी, घरेलू सहायकों, फेरीवालों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के परिवारों के लिए ये पहल की गई थी. वे बिना किसी वेतन के नौकरियों से बाहर थे और इस तनावपूर्ण अवधि में उन्हें छोड़ना नहीं था. हम सचिन तेंदुलकर सहित उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने वंचितों और जरूरतमंद परिवारों को उदारता से दान दिया."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होगी या नहीं, IPL के 13वें सीजन में तय होगा माही का भविष्य

बताते चलें कि इससे भी पहले सचिन तेंदुलकर कई बार मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये दान किए थे. इसके बाद उन्होंने एक एनजीओ के साथ मिलकर 5000 गरीब लोगों को राशन मुहैया कराया था. इतना ही नहीं, तेंदुलकर ने मई में 4000 लोगों की आर्थिक मदद भी की थी. इस कोरोना काल में इंसानियत के प्रति सचिन तेंदुलकर का नेक काम लगातार जारी है.