News Nation Logo

वित्तीय संकट से जूझ रहे झुग्गीवासियों की मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर, घर-घर पहुंचाई जरूरत की चीजें

एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Aug 2020, 07:01:48 PM
sachin tendulkar pbns india

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: https://twitter.com/PBNS_India)

नई दिल्ली:

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर मुश्किल समय काट रहे लोगों की मदद के लिए एक बार फिर से आगे आए हैं. तेंदुलकर ने कोरोनावायरस की वजह से प्रभावित हुए झुग्गी-बस्ती के लोगों की मदद की है. देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से झुग्गियों में रहने वाले परिवार के मुखिया भी कामकाज के लिए घरों से बाहर नहीं निकले और जो निकलना चाहते थे उन्हें कोई सार्वजिनक वाहन नहीं मिला. लिहाजा, झुग्गी-बस्ती में रहने वाले लोगों को अपना जीवन चलाने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- फुटबॉल मैच के दौरान खांसने पर खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है लाल कार्ड

बांद्रा के पूर्व दिशा में स्थित एक गैर-सरकारी संगठन, सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ सोशल चेंज (सीएसएससी) ने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि बांद्रा पूर्व में स्थित झुग्गी-बस्तियों में रहने वाले 1,250 परिवारों के 6,300 लोगों में कोई भूखा न रहे. इस दौरान एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

ये भी पढ़ें- चीनी मोबाइल कंपनी VIVO नहीं होगी IPL की स्पॉन्सर, जबरदस्त विरोध के बाद लिया गया फैसला

इस अवसर पर सीएसएससी टीम के अध्यक्ष एसआई भोजराज ने कहा, "दैनिक वेतन भोगी, घरेलू सहायकों, फेरीवालों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के परिवारों के लिए ये पहल की गई थी. वे बिना किसी वेतन के नौकरियों से बाहर थे और इस तनावपूर्ण अवधि में उन्हें छोड़ना नहीं था. हम सचिन तेंदुलकर सहित उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने वंचितों और जरूरतमंद परिवारों को उदारता से दान दिया."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होगी या नहीं, IPL के 13वें सीजन में तय होगा माही का भविष्य

बताते चलें कि इससे भी पहले सचिन तेंदुलकर कई बार मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये दान किए थे. इसके बाद उन्होंने एक एनजीओ के साथ मिलकर 5000 गरीब लोगों को राशन मुहैया कराया था. इतना ही नहीं, तेंदुलकर ने मई में 4000 लोगों की आर्थिक मदद भी की थी. इस कोरोना काल में इंसानियत के प्रति सचिन तेंदुलकर का नेक काम लगातार जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 07:01:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.