logo-image

नए क्रिकेट नियमों के साथ 4000 रन ज्यादा बनाती तेंदुलकर-गांगुली की जोड़ी, दादा ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने भारत के लिए 47.55 की औसत से 8227 रन बनाए हैं. गांगुली और तेंदुलकर के बीच 176 पार्टनरशिप हुईं थी.

Updated on: 12 May 2020, 07:42 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने भारत के लिए 47.55 की औसत से 8227 रन बनाए हैं. गांगुली और तेंदुलकर के बीच 176 पार्टनरशिप हुईं थी. भारत के दोनों दिग्गज बल्लेबाजों को लेकर आईसीसी (ICC) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली एक तस्वीर शेयर की है. आईसीसी ने तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि वनडे क्रिकेट इतिहास में किसी भी अन्य जोड़ी ने 6000 रनों का आंकड़ा पार नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- अभी भी ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन कैप के इंतजार में हैं एडम जैम्पा, जाहिर की दिली ख्वाहिश

आईसीसी द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर तेंदुलकर ने मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए पूछा कि मौजूदा नियमों के साथ ये जोड़ी और कितने रन बना सकती थी? सचिन के इस सवाल पर गांगुली ने जवाब देते हुए कहा कि अगर ये दोनों वनडे क्रिकेट में मौजूदा नियमों के साथ खेलते तो 4000 रन ज्यादा बनाते. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "इससे पुरानी याजें ताजा हो गई हैं दादी. आपको क्या लगता है, अगर हम लोग घेरे के बाहर चार खिलाड़ियों और दो नई गेंदों के साथ खेलते तो कितने और रन बनाते?"

ये भी पढ़ें- पूर्व हेवीवेट चैंपियन टायसन ने दिए वापसी के संकेत, सोशल मीडिया पर शेयर की ये वीडियो

सचिन के ट्वीट के बाद सौरव गांगुली ने भी ट्वीट किया और लिखा, "4000 और रन.. दो नई गेंदें.. ऐसा लगता है कि जैसे मैच के पहले ओवर में ही बाउंड्री के लिए कवर ड्राइव लगाई हो.. बाकी के बचे 50 ओवर के लिए." बताते चलें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में क्रिकेट पर रोक लगी हुई है. इसी वजह से आईसीसी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पुरानी यादों का ताजा करने के साथ क्रिकेट फैंस के साथ क्रिकेट की ऐतिहासिक जानकारी भी साझा कर रहा है.