logo-image

अभी भी ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन कैप के इंतजार में हैं एडम जैम्पा, जाहिर की दिली ख्वाहिश

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लेग स्पिनर एडम जैम्पा (Adam Zampa) की चाहत टेस्ट क्रिकेट खेलने की है और उन्होंने इसी को अपना लक्ष्य बताया है.

Updated on: 12 May 2020, 07:16 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लेग स्पिनर एडम जैम्पा (Adam Zampa) की चाहत टेस्ट क्रिकेट खेलने की है और उन्होंने इसी को अपना लक्ष्य बताया है. जैम्पा अपने देश के लिए सफेद गेंद के विशेषज्ञ बन गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 55 वनडे और 30 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल हैं.

क्रिकबज ने जैम्पा के हवाले से लिखा, "मेरा लक्ष्य अभी भी टेस्ट मैच खेलना है. बीते कुछ वर्षो में लोगो ने मुझे सीमित ओवरों का विशेषज्ञ बना दिया है." उन्होंने कहा, "मैंने बीते कुछ वर्षो से ऑस्ट्रेलिया के लिए सीमित ओवरों के ही मैच खेले हैं, इसलिए इसने मेरे प्रथम श्रेणी में मिलने वाले मौकों को सीमित कर दिया है. मैं लोगों की राय बदलना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें- पूर्व हेवीवेट चैंपियन टायसन ने दिए वापसी के संकेत, सोशल मीडिया पर शेयर की ये वीडियो

अगर टेस्ट क्रिकेट में चुनने की बात करें तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जैम्पा के आंकड़े अच्छी कहानी बयान नहीं करते. 2012 से उन्होंने अभी तक 38 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं और 105 विकेट लिए हैं. वहीं अगर बीते तीन सीजन की बात की जाए तो वह सिर्फ तीन शेफील्ड शील्ड मैच खेले हैं और पांच विकेट ले पाए हैं.

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि मेरा प्रथम श्रेणी क्रिकेट का रिकार्ड ज्यादा कुछ नहीं कहता, लेकिन बीते तीन साल से जब मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेल रहा था तब मैंने एक गेंदबाज के तौर पर अपने खेल में सुधार किया है. मुझे अभी भी उस बैगी ग्रीन कैप का इंतजार है."