News Nation Logo

धोनी के संन्यास पर बोले सचिन, कहा- तुम्हारे साथ विश्व कप जीतना जिंदगी का सबसे अच्छा पल

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि उनका विश्व कप जीतने का सपना धोनी की कप्तानी में ही 2011 में पूरा हुआ था और सचिन ने इसलिए इस पल को अपना सबसे अच्छा पल बताया है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Aug 2020, 11:18:18 PM
sachin with dhoni

सचिन तेंदुलकर के साथ धोनी (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तान रहे कैप्टन कूल (Captain Cool) के नाम से जाने जाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हमेशा के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धोनी के संन्यास को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि भारतीय क्रिकेट का अब तक का सबसे सफलतम कप्तान इस तरह से अचानक संन्यास का ऐलान कर देगा. धोनी के इस तरह से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट के भगवान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

क्रिकेट जगत की दुनिया के महानतम कप्तानों में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने इस मौके पर धोनी को याद किया और दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दीं हैं. सचिन तेंदुलकर ने बताया कि साल 2011 का विश्वकप जीतना उनके जीवन का सबसे अच्छा पल रहा है. सचिन तेंदुलकर ने बताया कि उनका विश्व कप जीतने का सपना धोनी की कप्तानी में ही 2011 में पूरा हुआ था और सचिन ने इसलिए इस पल को अपना सबसे अच्छा पल बताया है.

यह भी पढ़ें-धोनी के बाद सुरेश रैना ने भीअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, IPLखेलते रहेंगे

सचिन तेंदुलकर ने कहा मेरे जीवन का वो सबसे बेहतरीन पर था...
सचिन ने धोनी के संन्यास पर ट्वीट करते हुए लिखा, भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान बहुत बड़ा है धोनी. आपके साथ 2011 विश्व कप जीतना मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल है. आपको और आपके परिवार को दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं. हालांकि धोनी आईपीएल खेलते रहेंगे, लेकिन अब धोनी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं देख पाएंगे. धोनी ने आखिरी बार पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था.

यह भी पढ़ें-धोनी के संन्यास पर बोले कप्तान विराट कोहली, लोगों ने आपकी उपलब्धियां देखी हैं और मैंने आपको

देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस की शाम धोनी ने किया ऐलान
इसके पहले देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की शनिवार को घोषणा कर दी. धोनी ने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, धन्यवाद. पूरे करियर के दौरान अपना प्यार और समर्थन देने के लिए आप सबका बहुत बहुत धन्यवाद. आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए. साल 2011 में अपनी कप्तानी में भारत को 28 साल बाद विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान धोनी ने हालांकि अभी तक पूरी तरह से यह खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ही संन्यास लिया है या फिर से सभी तरह के क्रिकेट से.

यह भी पढ़ें-'कैप्टन कूल' भारतीयों के दिलों से कभी नहीं होंगे आउट, बोले BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर

साल 2019 में विश्वकप का सेमीफाइनल था धोनी का आखिरी मैच
धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी 20 विश्व कप जीता था. धोनी अपनी कप्तानी में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी भी जिता चुके हैं. धोनी इस समय आईपीएल के 13वें संस्करण की तैयारियों के लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ ट्रेनिंग कैम्प में हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. 2019 विश्वकप का वो सेमीफाइनल मुकाबला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 11:07:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.