logo-image

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भीअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, IPLखेलते रहेंगे

रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी किया करते थे. रैना जब मैदान में क्षेत्ररक्षण पर होते थे तो बल्लेबाजों की सांसे थमी रहती थीं

Updated on: 16 Aug 2020, 05:59 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ मध्यमक्रम के अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर नाम कमाया है. सुरेश रैना ने साल 2005 में एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में अपना डेब्यू किया था. रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी किया करते थे. रैना जब मैदान में क्षेत्ररक्षण पर होते थे तो बल्लेबाजों की सांसे थमी रहती थीं विरोधी बल्लेबाजों में ये खौफ रैना की तेज तर्रार फील्डिंग के वजह से था.

सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 7 अर्धशतक सहित 768 रन बनाए हैं. वहीं अगर बात एकदिवसीय मैचों की करें तो रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. एकदिवसीय मैचों में रैना का उच्चतम स्कोर नाबाद 116 रन रहा. वहीं टी-20 की बात करें तो रैना ने अब तक कुल 78 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें रैना ने एक शतक और पांच अर्धशतक सहित 1605 रन बनाए हैं.

सुरेश रैना ने अपने संन्यास का ऐलान सोशल धोनी की तरह सोशल मीडिया पर दिया. रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम पर महेंद्र सिंह धोनी,  केदार जाधव, मोनू सिंह, अंबाती रायडू और कर्ण शर्मा  के साथ एक तस्वीर साझा की इस तस्वीर को शेयर करते हुए रैना ने कैप्शन में लिखा कि, महेंद्र सिंह धोनी आपके साथ खेलना बहुत बढ़िया रहा, पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. शुक्रिया भारत. जय हिंद.