logo-image

पांच फुट पांच इंच के सचिन ने बदल लिया था छह फुट दो इंच के श्रीनाथ का ट्राउजर

भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी ने कहा है कि एक बार सचिन तेंदुलकर ने उनसे पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के ट्राउजर की अदला-बदली करने के लिए कहा था.

Updated on: 02 Jul 2020, 08:46 AM

New Delhi:

भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी (Hemang Badani) ने कहा है कि एक बार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उनसे पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) के ट्राउजर की अदला-बदली करने के लिए कहा था. साल 2002 में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले हेमंग बदानी ने कहा कि जवागल श्रीनाथ काफी नर्वस थे और सचिन तेंदुलकर ने उनका मूड ठीक करने के लिए उनके साथ मजाक करने के बारे में सोचा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 :BCCI नहीं छोड़ेगी vivo का साथ! पेटीएम, ड्रीम इलेवन, बाइजू और स्विगी का क्‍या होगा

हेमंग बदानी ने इंस्टाग्राम पेज पर कहा कि कटक में कुछ अजीब कारण से श्रीनाथ बेहद घबराए हुए थे. बेहद नर्वस थे, जो कि वह सामान्य तौर पर नहीं होते हैं. मैं उस मैच में नहीं खेल रहा था, इसलिए सचिन तेंदुलकर मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे श्रीनाथ के साथ एक गेम खेलने को कहा. जवागल श्रीनाथ छह फुट दो इंच के थे और सचिन पांच फुट पांच इंच के. उन्होंने कहा कि सचिन ने मुझसे कहा-सुनो तुम ये मेरी ट्राउजर लो और इसे जाकर श्रीनाथ के किट बैग में डाल दो और उसकी ट्राउजर कहीं भी ले जाकर रख दो.

यह भी पढ़ें ः शशांक मनोहर के इस्‍तीफे से IPL 2020 का रास्‍ता साफ, सौरव गांगुली हो सकते हैं अध्‍यक्ष

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि श्रीनाथ ने इसे नोटिस नहीं किया और वह सचिन तेंदुलकर का छोटा ही ट्राउजर पहनने लगे. श्रीनाथ प्रैक्टिस से लौटे और अपने बैग से ट्राउजर निकाली और पहन ली. उन्होंने बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया कि यह पैंट किसकी है. वह ट्राउजर पहनकर सीधे मैदान पर उतर गए. उन्होंने एक ओवर भी फेंक दिया. हेमंग बदानी ने कहा कि लेकिन ओवर फेंकने के बाद श्रीनाथ ने देखा कि पूरी टीम उन पर हंस रही है. तब वह सोच में पड़ गए और जब उन्होंने देखा कि उनकी जो पैंट है वह उनकी है ही नहीं. तो वह भी तुरंत मुस्कुराए और वापस ड्रेसिंग रूम में जाकर पैंट बदलकर आए.