News Nation Logo

PAK VS SA Day 2 : पाकिस्तान टीम का अफ्रीका का पलटवार, गिराए चार विकेट

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को तेज गेंदबाज एनरिक नोट्र्जे की पांच विकेट की मदद से मेजबान पाकिस्तान को पहली पारी में 272 रन पर आउट कर दिया

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Feb 2021, 09:12:00 PM
SA VS PAK

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टजे की पांच विकेट की मदद से मेजबान पाकिस्तान को पहली पारी में 272 रन पर आउट कर दिया. दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 106 रन बना लिए. सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 21 गेंदों पर 15 रन और रासी वान डेर डूसन 0 पर पहली ही गेंद पर आउट कर तेज गेंदबाज हसन अली ने लगातार दो झटके दिए लेकिन वो हैट्रिक नहीं ले सके. पाकिस्तानी पारी के दौरान नाबाद 78 रन बनाने वाले फहीम अशरफ ने फाफ डु प्लेसी का विकेट झटका और इसके बाद स्पिनर नौमान अली को सलामी बल्लेबाज एडन मार्कराम का विकेट मिला.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: बीच मैच में फैंस को आई जडेजा की याद, सोशल मीडिया पर लिखा संदेश

फिर कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 1 गेंद, 24 रन नाबाद ने पांच चौके मारे. इससे पहले, अशरफ और कप्तान बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की. आजम को नॉर्टजे ने आउट किया. इसके बाद अशरफ ने पाकिस्तान को 250 रनों के स्कोर के पार पहुंचाया. बता दें कि पाकिस्तान ने कराची में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में मेहमान टीम को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी साउथ अफ्रीका द्वारा दिए गए जीत के लिए 88 रनों को पाकिस्तान टीम ने सात विकेट रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान के फवाद अलाम को शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 220 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने तीन विकेट जबकि शाहिन अफरीदी और नोमान अली को दो दो विकेट लिए थे. अफ्रीकी टीम की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान टीम ने फवाद अलाम के 109 रनों की मदद से 378 रन बनाए और साउथ अफ्रीका पर दबाव बना दिया. अफ्रीका के लिए कगिसो रबाड़ा, केशव महाराज ने तीन-तीन तो एनरिक नोर्टे और लुंगी एंगडी ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ने वाले 9वें बल्लेबाज बने जो रूट


संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 272 ऑल आउट (फहीम अशरफ 78 नाबाद, बाबर आजम 77; एनिचर्क नोटर्जे 5/56) दक्षिण अफ्रीका 106/4 (एडेन मार्कराम 32, क्विंटन डी कॉक 24 नाबाद; हसन अली 2-29)

(IANS के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Feb 2021, 09:07:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

SA Vs PAK

वीडियो