logo-image

Rohit Sharma का बल्ला जब भी चला, भारतीय टीम की जीत में लगी मुहर

रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल मैचों में जब-जब भी बल्ला चला है, भारतीय टीम की जीत पर मुहर लगी है. रोहित टीम के जीतने वाले मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Updated on: 18 Nov 2021, 05:18 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड से घरेलु सीरीज खेल रही है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने पहला मैच 5 विकेट अपने नाम कर लिया है. आपको बता दें कि बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. सूर्य कुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी 48 रनों की जबरदस्त पारी खेली. रोहित शर्मा का नियमित कप्तान के तौर पर पहला मुकाबला था. पहले मुकाबले में रोहित ने शानदार जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: भारत 4 बार बन चुका है अंडर-19 विश्व कप का चैंपियन, जानिए अब तक के कुछ रोचक रिकॉर्ड

आपको बता दें कि रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल मैचों में जब-जब भी बल्ला चला है, भारतीय टीम की जीत पर मुहर लगी है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के नाम 3086 रन हैं. इनमें 2500 रन रोहित टीम के जीतने वाले मैचों में बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ के आते ही जोश में टीम इंडिया, इन दिग्गजों ने की कोच की जमकर तारीफ

इस मामले में रोहित ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. इससे पहले यह कारनामा विराट कोहली के नाम था. कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 3227 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली के बल्ले से 2202 रन भारतीय टीम के जीतने वाले मैचों में निकले हैं.   

यह भी पढ़ें: IND vs NZ T20 Series : पहले मैच में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की किस्‍मत ने दिया साथ

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अतिरिक्त भार के कारण टी20 विश्व कप के बाद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई. रोहित ने अपनी कप्तानी में पहले ही मुकाबले में टीम को जीत दिलाई.