News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

IND vs NZ T20 Series : पहले मैच में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की किस्‍मत ने दिया साथ

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को टी20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की 62 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2021, 11:19:23 PM
rohit rahul

rohit rahul (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

India Vs New Zealand T20 Series Updates : टीम इंडिया के नए टी20 कप्‍तान रोहित शर्मा और टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ का आज पहला मैच था. पहले ही मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए न्‍यूजीलैंड को चारोखाने चित्‍त कर दिया. वैसे तो रोहित शर्मा ने इससे पहले 19 टी20 मैचों में भारतीय टीम की कप्‍तानी की थी, लेकिन ये मैच कुछ खास ही था. वो इसलिए क्‍योंकि वे पहली बार भारत के पूर्णकालिक कप्‍तान बने हैं. इससे पहले वे विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ही कप्‍तानी करते थे. वहीं राहुल द्रविड़ इससे पहले एनसीए के अध्‍यक्ष थे और इससे पहले भारत की अंडर 19 टीम के कोच थे. लेकिन अब वे सीनियर टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. इस मैच में खास बात ये थी कि रोहित शर्मा की किस्‍मत भी उनके साथ रही. वो इलिए क्‍योंकि जब रोहित शर्मा और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टिम साउदी टॉस के लिए उतरे तो टॉस हिटमैन रोहित शर्मा के नाम रहा और रोहित ने बिना देरी किए पहले गेंदबाजी का फैसला कर लिया. इससे पहले जब यूएई में टी20 विश्‍व कप चल रहा था, उसमें टॉस की भूमिका बहुत अहम थी. यहां भी ऐसा ही कुछ नजर आया. भारत में इस वक्‍त सर्दी शुरू हो गई है और देर शाम को ओस गिरती है, इससे बाद में गेंदबाजी बहुत मुश्‍किल हो जाती है. मैच में ऐसा ही दिखा भी. लेकिन जब विराट कोहली टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया के लिए कप्‍तानी कर रहे थे, तब वे लगातार तीन टॉस हार गए थे और उसमें से दो में उन्‍हें हार भी मिली. इसी कारण टीम इंडिया इससे बाहर हो गई थी. अब पहला मैच जीतकर भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को पहले ही मैच में 5 विकेट से दी करारी हार

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को टी20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की 62 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.4 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों में 59 रनों की शानदार साझेदारी की. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके. वहीं, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी और डेरिल मिशेल को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम के पास मौका होगा कि बचे हुए दोनों मैच भी जीतकर न्‍यूजीलैंड का सफाया किया जाए. 

First Published : 17 Nov 2021, 11:19:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो