logo-image

हिटमैन के दोहरे शतक पर क्यों रो पड़ी थीं वाइफ रितिका सजदेह, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

13 दिसंबर, 2017 को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने 208 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. रोहित शर्मा की इस पारी में उन्होंने 12 छक्के और 13 चौके लगाए थे.

Updated on: 06 Jun 2020, 09:06 PM

नई दिल्ली:

वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले गिनती के ही बल्लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन तेंदुलकर के बाद वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, क्रिस गेल, मार्टिन गप्टिल और फखर जमान ने भी वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोका. खास बात ये है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में एक नहीं बल्कि तीन दोहरे शतक दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- US Open में खेलने के लिए बनाए गए नियम काफी सख्त : नोवाक जोकोविक

बीसीसीआई टीवी पर मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत के दौरान रोहित शर्मा के तीसरे दोहरे शतक पर चर्चा हो रही थी. इस पूरी चर्चा में शिखर धवन भी शामिल थे. हिटमैन के दोहरे शतक पर हो रही चर्चा के बीच ही रोहित की वाइफ रितिका का भी जिक्र होने लगा. बता दें कि रोहित शर्मा के तीसरे दोहरे शतक पर उनकी पत्नी रितिका सजदेह को रोते हुए देखा गया था. रोहित शर्मा से रितिका के रोने की वजह पूछी गई तो उन्होंने एक पुराने राज की बात से पर्दा उठा दिया.

ये भी पढ़ें- नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए 756 करोड़ रुपये दान करेंगे माइकल जॉर्डन

रोहित शर्मा ने रितिका के रोने की वजह बताते हुए कहा कि जब वे श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों पर खेल रहे थे तो उन्होंने रन लेने के चक्कर में डाइव लगा दी थी. इसी पर रितिका को लगा कि रोहित के हाथ में चोट लग गई, जिसके बाद उनकी आंखों से आंसू आ पड़े. इसके अलावा रोहित शर्मा के तीसरे दोहरे शतक की सबसे खास बात ये थी कि उसी दिन हिटमैन और रितिका की शादी की सालगिरह भी थी.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से पूर्व भारतीय फुटबॉलर हमजा कोया की मौत, 61 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

रोहित ने बताया कि वे अपनी शादी की सालगिरह पर रितिका को इससे बड़ा कोई तोहफा नहीं दे सकते थे. बता दें कि 13 दिसंबर, 2017 को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने 208 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. रोहित शर्मा की इस पारी में उन्होंने 12 छक्के और 13 चौके लगाए थे. रोहित के दोहरे शतक के दम पर ही भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का स्कोर बनाकर 141 रनों के बड़े अंतर से मैच में जीत दर्ज की थी.