logo-image

Rohit Sharma : साउथ अफ्रीका पहुंचते ही रोहित के बल्ले में लग जाती है जंग, आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

Rohit Sharma Record In South Africa : कप्तान रोहित शर्मा का साउथ अफ्रीका में टेस्ट रिकॉर्ड कैसा है? आइए इस आर्टिकल में आपको हिटमैन के आंकड़ों के बारे में बताते हैं...

Updated on: 24 Dec 2023, 02:40 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Record In South Africa : टीम इंडिया मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. मगर, इससे पहले खुद कप्तान रोहित शर्मा का एक ऐसा रिकॉर्ड सामने आया है, जिसने सभी की चिंता बढ़ा दी है. आइए आपको भी बताते हैं रोहित का टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका में आज तक प्रदर्शन कैसा रहा है...

साउथ अफ्रीका में कैसा है रोहित का टेस्ट रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 2 बार साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया है. पहली बार 2013-14 में साउथ अफ्रीका गए थे, जहां उन्होंने 4 पारियों में 11.25 के औसत से 45 रन बनाए थे. वहीं, 2017-18 साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने खेली गई 4 पारियों में 19.50 से 78 रन बनाए. इस रिकॉर्ड को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि अब तक साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट में हिटमैन का बल्ला खामोश ही रहा है. इसलिए हिटमैन के इस रिकॉर्ड ने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है. 

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं. ऐसे में सभी की नजरें उनपर टिकी होंगी. हालांकि, Rohit Sharma के जो आंकड़े बताए गए हैं, तब वह लगातार टेस्ट मैच नहीं खेलते थे, जबकि पिछले कुछ सालों से वह निरंतर टेस्ट खेल रहे हैं और लगातार रन भी बना रहे हैं. 

विराट कोहली से सेंचुरियन में रहेगी उम्मीद

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर अब तक विराट कोहली ने आज तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम एक शतक भी है. जी हां, इस मैदान पर विराट ने 153 रन की शतकीय पारी खेली है. वहीं, 2 मैचों में उन्होंने 58.13 के औसत से 211 रन बनाए हैं. ऐसे में सेंचुरियन टेस्ट में एक बार फिर विराट के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. 

ये भी पढ़ें : Sunil Gavaskar : सुनील गावस्कर ने चुनी सेंचुरियन टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI, जानें किसे-किसे दिया मौका

ये भी पढ़ें : Boxing Day Test : क्या होता है बॉक्सिंग डे टेस्ट? जानिए भारत का इसमें अब तक कैसा रहा है प्रदर्शन