logo-image

रोहित शर्मा ने एनसीए में ट्रेनिंग शुरू की, जानिए क्‍या है अपडेट 

आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हिटमैन रोहित शर्मा ने गुरुवार को बेंगलुरु के एनसीए में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू कर दी है. रोहित शर्मा आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम का हिस्सा नहीं हैं.

Updated on: 19 Nov 2020, 03:40 PM

बेंगलुरू:

आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हिटमैन रोहित शर्मा ने गुरुवार को बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू कर दी है. रोहित शर्मा आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम का हिस्सा नहीं हैं और चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में खेलने के बाद उन्हें संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था. रोहित शर्मा वन डे और T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं हैं. पहले उन्‍हें टेस्‍ट टीम में भी शामिल नहीं किया गया था, लेकिन बाद में चयनकर्ताओं ने उन्‍हें टेस्‍ट टीम में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें : AUS vs IND : जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी एक साथ नहीं खेलेंगे, जानिए क्‍यों 

इस बीच रोहित शर्मा ने हालांकि कहा कि वह बिलकुल ठीक हैं, लेकिन बीसीसीआई को लगा कि उन्हें आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिए और समय की जरूरत है जिससे उनकी फिटनेस को लेकर बहस शुरू हो गई. मुंबई इंडियंस की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की, जिसमें रोहित शर्मा ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली. रोहित शर्मा की फिटनेस काफी अहम बन गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. वह अपने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव

बुधवार को सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में गेंदबाजी की. वह चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं. इशांत शर्मा और रोहित शर्मा एक साथ ही आस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले 14 दिन के क्‍वारंटीन में रहेंगे.