News Nation Logo

Rohit Sharma का रिकॉर्ड टूटा, अब ये खिलाड़ी बना T20 का सिक्‍सर किंग 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच इस वक्‍त अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इसमें भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा अर्धशतक पूरा करने के बाद अभी भी खेल रहे हैं. अपनी 50 रन की नाबाद पारी में रोहित शर्मा ने एक भी छक्‍का नहीं मारा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Feb 2021, 03:42:52 PM
Martin Guptill most sixes in T20 International

Martin Guptill (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Most Sixes in T20i : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच इस वक्‍त अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इसमें भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा अर्धशतक पूरा करने के बाद अभी भी खेल रहे हैं. अपनी 50 रन की नाबाद पारी में रोहित शर्मा ने एक भी छक्‍का नहीं मारा. इधर रोहित शर्मा टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं और उधर उनका एक रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त हो गया. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे T20 मैच में न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गुप्‍टिल ने 97 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने पांच छक्‍के मारे. इसी के साथ उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक छक्‍के मारने का हिटमैन रोहित शर्मा का कीर्तिमान तोड़ दिया. रोहित शर्मा ने अब तक 108 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 127 छक्‍के मारे थे, लेकिन अब मार्टिन गुप्‍टिल के नाम 132 छक्‍के हो गए हैं. इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन हैं, जिनके नाम 113 छक्‍के दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के 97 की शानदार अर्धशतकीय पारी और मिशेल सेंटनर की शानदार गेंदबाजी के बल पर न्यूजीलैंड ने यूनीवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुप्टिल के 50 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्के की मदद से 97 रन और कप्तान केन विलियम्सन के 35 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : भारत- इंग्‍लैंड मैच अचानक रुका, जानिए क्‍या थी वजह 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 37 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 78 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. मार्टिन गुप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने टिम सेफर्ट का विकेट महज 20 के स्कोर पर गंवा दिया. सेंटनर को केन रिचर्डसन ने आउट किया. उन्होंने तीन रन बनाए. इसके बाद गुप्टिल और विलियम्सन ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी हुई. न्यूजीलैंड की पारी में जेम्स नीशम 16 गेंदों पर एक चौके और छह छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिचर्डसन ने तीन विकेट, डेनियल सैम्स, झाई रिचर्डसन और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया.
ऑस्ट्रेलिया की पारी में जोश फिलिप ने 45, सैम्स ने 41, मैथ्यू वेड ने 24 और कप्तान आरोन फिंच ने 12 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर के अलावा नीशम ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक विकेट और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया. पहले टी20 में भी न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. दोनों टीमों के बीच तीन मार्च को वेलिंगटन में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 01:41:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो