News Nation Logo

INDvsENG : भारत- इंग्‍लैंड मैच अचानक रुका, जानिए क्‍या थी वजह 

दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है. भारत की पारी के दूसरे ओवर में एलईडी लाइट करीब एक मिनट के लिए बंद रहा. उससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शुभमन गिल स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए.

IANS | Updated on: 24 Feb 2021, 08:52:39 PM
LED lights at the new stadium in Motera

LED lights at the new stadium in Motera (Photo Credit: IANS)

अहमदाबाद :

भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को पहले दिन के दूसरे सेशन में करीब एक मिनट तक एलईडी लाइट बंद होने के कारण खेल को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा. दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है. भारत की पारी के दूसरे ओवर में एलईडी लाइट करीब एक मिनट के लिए बंद रहा. उससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर शुभमन गिल स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए. लेकिन थर्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शर्मसार होने से बाल-बाल बचे अंग्रेज, दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर 

इसके बाद भारत की पारी के ही 12वें ओवर में भी एलईडी लाइट बंद हो गई, लेकिन इस समय कुछ ही सेकेंड के लिए खेल में व्यवधान आया और खेल फिर से शुरू हो गया. भारत में पहली बार किसी स्टेडियम में एलईडी लाइट लगाया गया. इससे पहले भारत के सभी स्टेडियमों में फ्लडलाइट का इस्तेमाल हो रहा है. यहां रोशनी छत पर है जो स्टैंड्स को कवर करती है. यह खिलाड़ियों की छाया से बचने के लिए है. करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस स्टेडियम में एलईडी लाइट एक हिस्सा है. वैसे मैचों के दौरान लाइटों का बंद होना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले ईडन गाईडन्स स्टेडियम में भी कई बार लाइट बंद हो चुका है. 2009 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए वनडे के दौरान भी करीब 26 मिनट तक लाइट बंद रही थी.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर अक्षर पटेल और अश्‍विन का जलवा 

आपको बता दें कि लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (6/38) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/26) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर समेट दी. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला डे-नाईट है और गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 08:52:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.