logo-image

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, अब नहीं खेलेंगे T20?

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. रोहित शर्मा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़ी बातें कही हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जब हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी, तो रोहित शर्मा को लेकर कई बड़े सवाल खड़े हुए थे. जिसका जवाब रोहित शर्मा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे दिया है...

Updated on: 09 Jan 2023, 07:51 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Press Conference: श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. रोहित शर्मा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़ी बातें कही हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जब हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी, तो रोहित शर्मा को लेकर कई बड़े सवाल खड़े हुए थे. जिसका जवाब रोहित शर्मा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे दिया है. इस दौरान रोहित शर्मा से टी20 को लेकर भी सवाल किए गए हैं, अब उन्होंने इसका जवाब दे दिया है. आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा ने क्या कहा है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के रोहित शर्मा से जब टी20 को लेकर पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है. आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त रेस्ट देने की जरूरत है. मेरे साथ भी यही स्थिति है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने है. इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा. मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है. रोहित शर्मा के इस जवाब से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए दिखाई देंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंकाई चीतों पर हमेशा भारी पड़े हैं भारतीय शेर, आंकड़े दे रहे गवाही

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान हुए थे चोटिल

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ ओडिआई सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. कैच लेने के चक्कर में उनके अंगुठे पर चोट लग गई थी. जिसके कारण उनको अंतिम वनडे मुकाबले और टेस्ट साीरीज से बाहर होना पड़ा था. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे. रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी. जिसके बाद से ही रोहित शर्मा के टी20 करियर को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बोलबाला, कांपते हैं गेंदबाज

ऐसा रहा है टी20 इंटरनेशनल करियर 

भारतीय कप्तान के टी20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 148 टी20 इंटरनेशन मुकाबले खेले हैं. 140 पारियों में उनके बल्ले से 30.82 की औसते से 3853 रन निकले हैं. इतना ही नहीं उनके बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में 29 अर्धशतक और चार शतक निकले हैं. रोहित शर्मा के इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हिटमैन रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में कितनी तूफानी बल्लेबाजी करते हैं.