logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लॉर्डस में आउट होने की रोहित शर्मा ने बताई ये वजह

भारत-इंग्लैंड  के बीच क्रिकेट मैच में एक समय लग रहा था कि दोनों ही सलामी बल्लेबाज शतकीय पारी खेलेंगे, मगर अफसोस कि रोहित शर्मा (rohit sharma) 83 रन  पर आउट हो गए. 

Updated on: 13 Aug 2021, 01:07 PM

highlights

  • टेस्ट मैच के पहले दिन 83 रन पर आउट हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 
  • एक समय लग रहा था कि बना लेंगे लॉर्डस के मैदान पर शतक
  • भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का था पहला दिन 

नई दिल्ली :

भारत-इंग्लैंड  के बीच क्रिकेट मैच (india-england cricket match) में जहां केएल राहुल के शतक की हर ओर तारीफ हो रही है तो वहीं रोहित शर्मा (rohit sharma) के 17 रन से शतक से चूक जाने पर उनके प्रशंसक निराश हैं. लॉर्डस में चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों ओपेनर बल्लेबाजों ने भारत को शानदार शुरुआत दी. एक समय लग रहा था कि दोनों ही बल्लेबाज शतकीय पारी खेलेंगे, मगर अफसोस कि रोहित शर्मा (rohit sharma) 83 रन पर आउट हो गए.  रोहित शर्मा पूरी तरह लय में नजर आ रहे थे. उन्होंने 145 गेंदों पर 83 रन बना लिए थे, तभी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की एक इनस्विंग गेंद ने उन्हें बोल्ड कर दिया. उनके पैवेलियन लौटने पर मीडिया कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और लॉर्डस की पिच पर शतक से चूकने के बारे में पूछा. इस पर उन्होंने जो वजह बताई उसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. 

यह भी पढ़ेंः IND vs ENG : केएल राहुल का नाबाद शतक, पहला दिन टीम इंडिया के नाम 

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं चुनौतीपूर्ण ढ़ंग से खेल लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुआ. उन्होंने आउट होने के लिए और 
किसी को नहीं बल्कि अपने भाग्य को कोसा. रोहित शर्मा का कहना था कि मैं इस प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ नहीं कहूंगा लेकिन मैं 
चुनौतीपूर्ण तरीके से खेला. मुझे बहुत अच्छा लगा. मैं दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आऊट हुआ. इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता था. 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा स्वाभाविक रूप से आक्रामक बल्लेबाज हैं और शुरू से ही बड़े शॉट खेलने के लिए जाने 
जाते हैं लेकिन टेस्ट के हिसाब से उन्होंने खुद को ढालने की कोशिश की. शुरू में काफी नियंत्रित गेंदबाजी की. उन्होंने इस बारे में खुद 
कहा कि जब परिस्थितियां आपके खिलाफ हों, तो आपको खुद से बात करते रहना होगा औऱ अनावश्यक शॉट्स को कम करना होगा. 
एक बार आपको पिच का अहसास हो जाए तो आप कुछ शॉट खेलने की कोशिश कर सकते हैं.