News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : केएल राहुल का नाबाद शतक, पहला दिन टीम इंडिया के नाम 

IND vs ENG 2nd Test Day 1 Update : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. मैच के पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2021, 11:57:07 PM
Indian team

Indian team (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :  

IND vs ENG 2nd Test Day 1 Update : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट का पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. मैच के पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे. जब दिन का खेल खत्‍म हुआ, उस वक्‍त सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल 127 रन और उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच का पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा. पहले रोहित शर्मा ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया और उसके बाद केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. वहीं कप्‍तान विराट कोहली पहले मैच में गोल्‍डन डक होने के बाद इस मैच में अच्‍छी तय में दिख रहे थे, लेकिन खेल खत्‍म होने से पहले वे आउट हो गए. कप्‍तान विराट कोहली ने 42 रन की पारी खेली. अब दूसरे दिन टीम इंडिया की कोशिश होगी कि बड़ा स्‍कोर बनाया जाए, ताकि सीरीज में बढ़त बनाई जा सके. राहुल ने इस मैच में 213 गेंदों का सामना कर शतक पूरा कर लिया. इस दौरान उन्‍होंने नौ चौके और एक छक्‍का लगाया. जब तक रोहित शर्मा क्रीज पर थे, वे धीरे बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन जब रोहित आउट होकर पवेलियन लौट गए, उसके बाद पुजारा भी जल्‍दी आउट हो गए. कप्‍तान विराट कोहली के क्रीज पर आने के बाद राहुल ने मोर्चा संभाला और अपना शतक पूरा कर लिया. लंबे समय बाद टेस्‍ट टीम में वापसी करने के बाद राहुल ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाया. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : केएल राहुल ने किया कमाल, इंग्‍लैंड के खिलाफ जड़ा शानदार शतक 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहली पारी में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया लेकिन वह शतक बनाने से चूक गए. रोहित ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई. रोहित हालांकि 83 रन बनाकर आउट हुए.  इससे पहले तक रोहित ने कोलंबो में अगस्त 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 79 रन बनाए थे. इससे भी पहले उन्होंने फरवरी 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 72 रन बनाए थे. हालांकि, उन्होंने यह पारियां मध्य क्रम पर बल्लेबाजी करते वक्त खेली थी. लॉर्ड्स में गुरूवार को खेली पारी उन्होंने ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में खेली. रोहित ने 2019 से टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया है.
रोहित शर्मा ने लगातार स्कोर बनाने और ओपनिंग साझेदारी कर शीर्ष क्रम पर भारत की बल्लेबाजी की समस्या को सुलझा दिया है. रोहित ने 2019 में बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से टेस्ट में ओपनिंग करना शुरू किया था. ऑस्ट्रेलिया में देर से पहुंचने के कारण पहले दो टेस्ट मिस करने के बाद उन्होंने सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट में शुभमन गिल के साथ दो अर्धशतकीय साझेदारी की थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी 44 रन का योगदान दिया था. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 97 रनों की साझेदारी की जबकि लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल के साथ शतकीय साझेदारी की. एशिया के बाहर पिछले एक दशक से भारत का ओपनिंग संयोजन हमेशा संघर्ष करता रहा है. जनवरी 2011 से दिसंबर 2020 तक भारत की ओपनिंग जोड़ी एशिया से बाहर पहले 20 ओवर तक नहीं टिक सकी है. हालांकि, 2021 की शुरूआत से भारतीय ओपनर नौ पारियों में पांच बाद पहले 20 ओवर तक टिके रहने में सफल रहे हैं.

First Published : 12 Aug 2021, 11:55:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India