logo-image

IND vs WI: रोहित ने शतक लगाकर बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम, इस मामले में की स्टीव स्मिथ की बराबरी

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक लगाकर एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 14 Jul 2023, 07:52 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Test Records, IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया. इसके साथ ही उन्होंने एक बड़े रिकॉईड को भी अपने नाम किया. इस मैच के दूसरे दिन लंच के बाद रोहित ने अपना शतक पूरा किया. रोहित ने अपना ये शतक 220 गेंदों पर बनाया. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के निकले. हालांकि रोहित 103 रन बनाकर आउट हो गए.

इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना 10वां टेस्ट शतक लगाकर स्टीव स्मिथ के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने 44 शतक पूरे किए हैं और इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के 44 शतकों की बराबरी कर ली है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ रचा इतिहास, इस मामले में बने पहले भारतीय ओपनर

स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रोहित शर्मा का इस साल टेस्ट फॉर्मेट में यह दूसरा टेस्ट शतक है. इससे पहले उन्होंने घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट के दौरान शतक लगाया था.  रोहित शर्मा को पिछले कुछ समय से बल्ला खामोश रहा था. उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकल रहे थे, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक ठोक धमाकेदार वापसी की है. इस मैच में रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3500 रन भी पूरे किए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 103वीं बार 50 प्लस का स्कोर पार किया है. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने ये कारनामा किया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने शतक जड़ रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में पहले बार टेस्ट में भारत ने किया यह कारनामा