logo-image

Ind Vs Eng: रोहित के LBW के फैसले पर हुआ विवाद, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दी. भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं

Updated on: 14 Feb 2021, 06:19 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दी. भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है. मेजबान टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और उसके पास पहली पारी में 195 रनों की बढ़त थी. स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 62 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात बनाकर नाबाद हैं. इंग्लैंड को 134 रनों पर ऑलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और शुभमन गिल (14) ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की. गिल ने 28 गेंदों पर एक छक्का लगाया. उन्हें जैक लीच ने LBW आउट किया. वहीं रोहित शर्मा के एक शॉट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

ये भी पढ़ें: 18 फरवरी तक ही जुड़ा रहेगा IPL के साथ VIVO का नाम जानिए क्यों

दरअसल, रोहित शर्मा ने शॉट ऑफर किया था जिसमें गेंद पैड पर जाकर लगी और इंग्लिश खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. हालांकि DRS में रोहित शर्मा नॉट आउट दिख रहे हैं. बताया जा रहा था कि रोहित शर्मा ने शॉट ऑफर नहीं किया था. अंपायर के फैंसले इंग्लिश टीम काफी नाराज थी और उन्होंने बार बार अंपायर से बात की. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने कहा कि रोहित शर्मा ने कोई शॉट ऑफर नहीं किया था. और अगर वो इंग्लैंड की टीम में होते तो वो अंपायर से काफी सख्त सवाल करते. रोहित के इस LBW पर काफी विवाद हो रहा है कुछ का कहना है कि रोहित शर्मा आउट थे कुछ कहना है कि वो नॉट आउट थे.

 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

बता दें कि रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया था. इसी के साथ रोहित शर्मा का ये सातवां शतक था. रोहित शर्मा ने इससे पहले रांची में साल 2019 में शतक लगाया था. रोहित शर्मा इस वक्त दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा के साथ नाबाद है.