logo-image

IND vs AFG : इंदौर टी20 जीतते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो जाएगा एक और रिकॉर्ड, इस मामले में कर लेंगे धोनी की बराबरी

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को टीम इंडिया अपने नाम कर लेती है तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान एमएस धोनी के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

Updated on: 14 Jan 2024, 04:57 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 2nd T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच के तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा.  पहले मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. वहीं यदि भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब होती है तो कप्तान रोहित शर्मा इसी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक महारिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 

धोनी की बराबरी करेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अब तक 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी की है. जिसमें से भारत ने 40 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 41 टी20 मैच जीते हैं. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में जीत हासिल करने के साथ रोहित बतौर कप्तान धोनी के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. वहीं यदि इस सीरीज का आखिरी मैच भी टीम इंडिया अपने नाम करने में कामयाब होती है तो रोहित भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे. वहीं इस लिस्ट में विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं. कोहली की कप्तानी में टीमइंडिया ने 30 मुकाबलों में जीत हासिल की है, इसके अलावा हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भी भारत 10 टी20 इंटरनेशनल मैच अब तक जीत चुका है.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : टी20 के इस बड़े रिकॉर्ड के करीब विराट कोहली, इंदौर में हासिल कर सकते हैं ये कीर्तिमान

क्लीन स्वीप पर रोहित करेंगे इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम यदि अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है तो रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में भी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने वाले संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच जाएंगे. इस मामले में रोहित से आगे अफगानिस्तान के असगर अफगान, पाकिस्तान के बाबर आजम, युगांडा के ब्रायन मसाबा और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन हैं. रोहित तीनों मैच जीतने के साथ इन खिलाड़ियों की बतौर कप्तान बराबरी करने में कामयाब होंगे.

यह भी पढ़ें: 'जोकोविच से बात करना चाहता था, लेकिन...', Virat Kohli ने बताई सर्बिया स्टार के साथ पहले मैसेज की दिलचस्प कहानी