logo-image

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के लिए मायने नहीं रखता शतक, भारतीय कप्तान ने कही दिल जीतने वाली बात

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि वो शतकों को अहमियत नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि देश के लिए बनाया हर एक रन और शतक उनके लिए खास है.

Updated on: 19 Feb 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली:

Indian Captain Rohit Sharma : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 131 रनों की शानदार पारी खेली थी. ये रोहित का टेस्ट क्रिकेट में 11वां शतक था. रोहित शर्मा अब तक इकलौते ऐसे भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है. लेकिन इसके बावजूद भी हिटमैन अपने शतकों को अहमियत नहीं देते हैं. उन्होंने शतक को लेकर ऐसी बात कही है जो फैंस का दिल जीत लेगी. 

राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक को लेकर बात की. भारतीय कप्तान ने कहा, 'मेरे लिए अपने देश के लिए बनाया गया हर एक रन अहम है, हर एक शतक जो मैंने देश के लिए बनाया है वो अहम है. मैं उस तरह का इंसान नहीं हूं जो शतकों को अहमियत दे.'

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चला रोहित का बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले में रोहित के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिला, लेकिन तीसरे मुकाबले में उतरते ही रोहित के बल्ले से शानदार शतक देखने को मिला. हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित ने पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में 39 रन बनाए थे. इसके बाद विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने पहली पारी में 14 और दूसरी पारी में 13 रनों का योगदान दिया था, लेकिन, राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में हिटमैन का जमकर चला और उन्होंने 196 गेंदों में 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी! BCCI ने दिया आराम

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया कर रही कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. अब सीरीज का चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: गेल और एबी नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से IPL में उड़ जाती थी गौतम गंभीर की रातों की नींद